Wednesday, February 8, 2023
HomeEntertainmentशाहरुख खान पर भारी पड़ा जॉन अब्राहम का एक्शन, सलमान का कैमियो...

शाहरुख खान पर भारी पड़ा जॉन अब्राहम का एक्शन, सलमान का कैमियो फिल्म का बेस्ट पार्ट | Pathaan Movie Review Update; Shah Rukh Khan, Deepika Padukone | John Abraham

एक घंटा पहलेलेखक: इफत कुरैशी

शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म पठान आज रिलीज हो गई है। फिल्म को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज है. एडवांस बुकिंग के मामले में भी पठान ने KGF-2 के लिए 5 लाख टिकट बुक करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दूसरी तरफ फिल्म का विरोध जारी है. दैनिक भास्कर की फिल्म समीक्षा में पढ़िए क्या हैं पठान, क्या हैं उनकी ताकत और कमजोरियां, कहानी से लेकर स्टार्स की एक्टिंग तक। 6 पॉइंट्स में पढ़ें पूरी फिल्म का रिव्यू…

  • चलचित्र – पठान
  • समय- 146 मिनट
  • निर्देशक- सिद्धार्थ आनंद
  • प्रपत्र- शाहरुख खान, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, डिंपल कपाड़िया, आशुतोष राणा

कैसी है फिल्म की कहानी?
फिल्म की कहानी एक पूर्व भारतीय एजेंट जिम की है, जिसके परिवार को उसके सामने मार दिया जाता है क्योंकि भारत ने उनकी रिहाई के लिए मुआवजे का भुगतान नहीं किया है। यह मानते हुए कि जिम मर चुका है, भारत सरकार उसे वीरता पुरस्कार प्रदान करती है, लेकिन जिम बच जाता है। कुछ समय बाद जिम ने भारत से अपने परिवार की मौत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान से हाथ मिलाया और जैविक हथियार बनाया।

जिम को रोकने के लिए पठान और उनकी टीम भारत द्वारा तैयार की जाती है। मिशन के दौरान पठान की मुलाकात डॉ. रुबीना खान, पठान के मिशन को जटिल बना रही हैं। पठान शक्तिशाली जिम को कैसे रोक पाएगा या क्या वह उसे रोक पाएगा यह फिल्म की कहानी है।

स्टारिंग एक्टिंग: शाहरुख एक्टिंग से प्रभावित करते हैं, दीपिका की स्क्रीन प्रेजेंस अच्छी है
पठान के रोल में शाहरुख खान अच्छे लगे हैं। अभिनय में उनका कोई तोड़ नहीं है। एक्शन सीन्स में भी शाहरुख ने प्रभावित किया। दीपिका पादुकोण की स्क्रीन प्रजेंस अच्छी है, लेकिन उनके खाते में कोई सही डायलॉग नहीं आया है। ये सच है कि उन्हें ISI एजेंट बनने के लिए पाकिस्तानी डॉक्टर का रोल दिया गया है, लेकिन जिस बोल्डनेस से वो दिख रही हैं, उसमें पाकिस्तानी टच नहीं है. उनके पाकिस्तानी लहज़े पर भी ध्यान नहीं दिया जाता है।

See also  Shah Rukh Khan और Deepika Padukone की Pathaan की सफलता को लेकर Press Conference | NDTV India Live TV - NDTV India

डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा ने वरिष्ठ अधिकारी की भूमिकाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां सबसे अच्छा हिस्सा जॉन अब्राहम का है। दमदार लुक और दमदार डायलॉग से गढ़े जॉन का किरदार जब भी आया है, शाहरुख पर भारी पड़ा है. उनकी हरकत शाहरुख को फेल कर देती है। फिल्म में जॉन के डायलॉग बेहतरीन हैं।

बेहतरीन डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले भी दमदार
दिशा की बात करें तो सिद्धार्थ आनंद का काम बेहतरीन है। उन्होंने सभी दृश्यों को बहुत अच्छे से प्रस्तुत किया। स्क्रीनप्ले के मामले में फिल्म बेहतरीन बनी है, जिसमें गलती निकालना मुश्किल है।

फिल्म का संगीत प्लस
पठान का बैकग्राउंड म्यूजिक काफी फ्रेश है। किसी भी संगीत का अधिक उपयोग नहीं किया गया है जो कि प्लस पॉइंट है। कुछ स्थानों पर पठान राष्ट्रगान का भी प्रयोग किया गया है। हर सीन का नया संगीत उसे तरोताजा कर देता है।

वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स शानदार हैं
एक्शन सीक्वेंस में उच्च-गुणवत्ता वाला वीएफएक्स आपको अपनी सीट के किनारे पर रखेगा। कहीं भी आपको ऐसा नहीं लगेगा कि सीन फेक हैं, जो प्लस है। एक्शन सीन काफी तरल हैं ।

unnamed 4 1674639771

अंतिम फैसला: फिल्म देखें या नहीं?
फिल्म की कहानी बहुत तेजी से आगे बढ़ती है, लेकिन लेखक हर किरदार की बैकस्टोरी नहीं दिखा पाए हैं। दीपिका के बचपन को चंद सेकेंड में फिल्माया गया है, उसके बाद उनकी कहानी आपको खुद समझनी होगी। पठान चरित्र को कुछ विवरणों के साथ बनाया गया था, लेकिन उसमें भी लेखक गहराई में नहीं गए क्योंकि शाहरुख की एंट्री मारी जाती है ताकि दर्शकों को तालियां बजाने का मौका न मिले।

See also  Salman Khan Shares New Pic From Kabhi Eid Kabhi Diwali Shoot In Leh

जॉन की एंट्री सीन में की गई मेहनत साफ नजर आती है। सलमान को यहां कई मिनट के कैमियो में देखा जा सकता है, जो धीमी फिल्म की रफ्तार फिर से पकड़ लेता है। यहां सलमान टाइगर बनकर दोस्त पठान की मदद करते हैं और गुदगुदी भी करते हैं। यहां एक और बात परेशान करने वाली है कि कहानी मिशन से शुरू होकर मिशन पर खत्म होती है। रोमांस की कमी महसूस होगी, जो आप महसूस करेंगे। पूरी फिल्म में एक ही गाना है और वो है बेशरम रंग। इसके अलावा दूसरा गाना आपको फिल्म खत्म होने के बाद देखने को मिलता है।

जॉन, जो खलनायक बन गया, को थोड़ा बहुत शक्तिशाली बताया गया है, लेकिन अंत में उसे आसानी से गिरा दिया जाता है। आपको बुरे आदमी के लिए बार-बार अपनी योजना और उसे रोकने का तरीका बताना भी असुविधाजनक लग सकता है।

unnamed 3 1674639728

फिल्म से विवादित सीन काट दिया गया था।

बेशरम रंग गाने पर दीपिका पादुकोण द्वारा पहनी गई भगवा बिकिनी को लेकर काफी विवाद हुआ था। लोग #BoycottPathan ट्रेंड कर रहे थे और फिल्म की रिलीज रोकने की मांग कर रहे थे। विवाद बढ़ने के बाद सेंसरशिप बोर्ड ने फिल्म में कुछ बदलावों का प्रस्ताव रखा था। इसके बाद मेकर्स ने फिल्म से भगवा बिकनी नहीं हटाई, लेकिन भगवा बिकनी में दीपिका और शाहरुख के एक रिस्की सीन को हटा दिया गया.

अगर आप शाहरुख और दीपिका के डाई हार्ड फैन हैं तो आपको यह फिल्म देखनी चाहिए।

वीडियो में रिव्यू देखने के लिए ऊपर इमेज पर क्लिक करें और वीडियो देखें

See also  Yeh Rishta Kya Kehlata Hai actor Vaishali Takkar dies by suicide at Indore residence

और भी खबरें हैं…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments