Wednesday, October 5, 2022
HomeBreaking News'विदेशी टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले हैं राहुल,' शाह का...

‘विदेशी टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले हैं राहुल,’ शाह का कांग्रेस पर हमला – Union Home Minister Amit Shah Addresses Booth President Sankalp Mahasammelan in Jodhpur Rajasthan ntc

गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान के जोधपुर से शनिवार को चुनावी शंखनाद कर दिया. यहां दशहरा मैदान में बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की को संबोधित किया और कांग्रेस पर हमलावर रहे. ने 2018 में कांग्रेस के चुनावी वादे याद दिलाए और भारत जोड़ो पर भी तंज कसा. शाह ने यहां हिंदुत्व कार्ड भी खेला और 2023 और 2024 के चुनाव में बीजेपी को जिताने की अपील की.

राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं. आज जोधपुर संभाग के ‘बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन’ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. ने कहा कि आज जिस प्रकार की राजस्थान में सरकार चल रही है, उससे हम सभी दुखी हैं. चल रही सरकार ने प्रदेश को विकास में सबसे पीछे जाने का कार्य किया है. देश में कांग्रेस की दो राजस्थान और छत्तीसगढ़ हैं. में 2023 हैं. दोनों राज्यों में अगर भाजपा सरकार बनती है तो कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचेगा.

में पढ़े हो आप?

ने कहा कि अभी-अभी राहुल बाबा, भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले हैं. राहुल बाबा विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने हैं. राहुल बाबा और कांग्रेसियों उनका एक भाषण याद हूं. ने कहा था कि भारत राष्ट्र है ही नहीं. बाबा, में पढ़े हो आप? तो वो राष्ट्र है जिसके लिए लाखों, लाख लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी. भारत जोड़ने निकले हैं, मुझे लगता है उनको पहले इतिहास पढ़ने की जरूरत है.

वादे याद दिलाने आया हूं

ने कहा कि 2018 के चुनाव से पहले राहुल गांधी और अशोक गहलोत ने यहां लोगों से बड़े-बड़े वादे किए थे. पूछना चाहता हूं कि क्या उनमें से कोई वादा पूरा हुआ है? , आपके वादे याद कराने आया हूं. 2018 बाबा के साथ आपने फर्जी के वादे किए थे, वादों के पांच वर्ष होने वाले हैं. वादों का हिसाब मांगने आई है.

See also  This Indian cricketer's wife opens 101 Sukanya Samriddhi accounts for girls, PM says 'heartwarming'

ऋण माफ करने का क्या हुआ?

शाह ने कहा- 10 दिन के अंदर किसानों का ऋण माफ करने का क्या हुआ? को 3,500 बेरोजगारी भत्ता देने का क्या हुआ? 20 युवाओं को रोजगार देने का क्या हुआ? सिर्फ खोखले वादे कर सकती है, को पूरा नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में बेरोजगारी दर 5.4 से बढ़कार 32 प्रतिशत हो गई है.

कर राजनीति कर सकती

कहा कि कांग्रेस सरकार विकास काम नहीं कर है. बना सकती, नहीं दे सकती, दे सकती है. वोट बैंक की, कर राजनीति है. बीजेपी ही विकास करवा सकती है. आपको 2023 में राज्य में दो तिहाई बहुमत की सरकार बनानी होगी. 2024 होंगी. कि महंगी बिजली सिर्फ राजस्थान में मिलती है. कौन है.

हत्या सहन कर लेंगे क्या?
उन्होंने पूछा- उदयपुर में हमारे भाई कन्हैयालाल की निर्ममता से हत्या हुई, ये आप सहन कर लेंगे क्या? हिंसा को सहन करेंगे क्या? पर प्रतिबंध लगाना सहन करेंगे क्या? में 300 साल पुराने मंदिर को तोड़ना सहन करेंगे क्या? दंगे क्या. दशमी का पथ संचलन सहोगे क्या, यात्रा पर रोक सहोगे क्या. राजस्थान संभल नहीं रहा है तो पहले गद्दी छोड़ दें शासन संभालने लिए तैयार है. कृष्णा वाल्मिकी के मौत का बदला लोगे कि नहीं. माफिया ने संत विजयदास की हत्या कर दी.

पूजा-अर्चना की

पहले केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने जैसलमेर में तनोट विजय स्तम्भ पर पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने जैसलमेर के तनोट राय माता मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. उन्होंने कहा कि राजस्थान में तनोट मां के तीर्थ स्थान को मोदी जी ने 19 करोड़ रुपये खर्च करके एक यात्रा धाम बनाने का निर्णय किया है. तनोट मां ने 1965-71 के युद्ध में हमारी पश्चिमी सीमाओं को सुरक्षित किया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments