Wednesday, October 5, 2022
HomeEducationवाजिब अली बोले- उर्दू शिक्षा के हालत खराब, जायज मांग उठाने पर...

वाजिब अली बोले- उर्दू शिक्षा के हालत खराब, जायज मांग उठाने पर क्यों सस्पेंड किया | Said- condition of Urdu education, why was it suspended for raising voice for legitimate demands

जयपुरघंटा पहले

को पकड़ कर ले जाती पुलिस। (फाइल )

शिक्षा विभाग में ट्रांसफर को लेकर विवाद शुरू हो गया है। जयपुर में शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान उर्दू शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमीन कायमखानी ने विरोध किया था। मंगलवार को उनका ट्रांसफर बांसवाड़ा कर दिया गया। बाद उर्दू शिक्षकों के साथ ही विधायक वाजिद अली ने भी कायमखानी का ट्रांसफर रद्द कर उर्दू शिक्षकों के साथ भेदभाव ना करने की अपील की है।

वाजिब अली ने उर्दू शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर लिखा पत्र।

विधायक वाजिब अली ने कहा कि राजस्थान में उर्दू शिक्षा के हालात खराब हो चुके हैं। की घोषणा हो चुकी है। लेकिन भर्तियां नहीं हो रही बच्चों को पढ़ने के लिए किताबें तक नहीं मिल रही है। इन पर काम करने की बजाए तबादलो में लगा हुआ है। तरह है। जल्द उर्दू शिक्षकों की वाजिब मांगों को पूरा किया जाए। ही अमीन कायमखानी का ट्रांसफर भी रद्द किया जाए।

1662375221 1662528735

दरअसल, 5 सितंबर को जयपुर में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। दौरान उर्दू शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमीन कायमखानी ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के सामने उर्दू भाषा की बदहाली को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। विरोध देख उन्हें वहां मौजूद लोगों ने बमुश्किल बाहर निकाला। वहीं इस पूरे घटनाक्रम के बाद जयपुर जिला शिक्षा अधिकारी ने आनन-फानन में कायमखानी का ट्रांसफर बांसवाड़ा कर दिया। जिसके बाद से ही उर्दू शिक्षकों ने शिक्षा विभाग और मंत्री बीडी कल्ला के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

See also  NEET PG Counselling 2022: Choice filling process commences today

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments