Tuesday, September 27, 2022
HomeSportsरोहित शर्मा ने जब 40 गेंद में बदली टीम इंडिया की तकदीर,...

रोहित शर्मा ने जब 40 गेंद में बदली टीम इंडिया की तकदीर, दिग्गजों ने छोड़ दिया था साथ

हाइलाइट्स

टीम ने सुपर-8 के अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका को हराया
कारण ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकी थी

. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है. टूर्नामेंट के मुकाबले (T20 World Cup 2022) 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. लेकिन आज का दिन यानी 24 सितंबर भारत के लिए खास है. 15 पहले 24 2007 को भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का जीता था. कप डेब्यू था. कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) थे. को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आज भी याद है. की वो गेंद और एस श्रीसंत का कैच. के मिस्बाह उल हक को भी उस का अफसोस है. इंडिया के लिए वह ऐतिहासिक दिन था. दिन को फिर याद करते हैं.

कप से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया था. की अगुआई में युवा टीम टूर्नामेंट खेलने उतरी. पहला स्कॉटलैंड था. मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था. शर्मा को शुरुआती मैच में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली थी. इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिला, का मौका आया.

शर्मा को टी20 इंटरनेशनल में पहली बार बल्लेबाजी का मौका 20 सितंबर को मिला. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच था. सुपर-8 का यह मैच भारत के लिए अहम था और 61 रन पर 4 बड़े विकेट गिर गए थे. खिलाड़ी गाैतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, दिनेश कार्तिक और रॉबिन सस्ते में आउट हो गए. तब रोहित ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 150 रन के पार पहुंचाया था. 40 गेंद पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे थे. 7 और 2 छक्का जड़ा था. एमएस धोनी (45) के साथ 5वें विकेट के लिए 85 रन जोड़कर टीम को संभाला.

See also  Manchester United to submit bid for Cody Gakpo and expect to complete £34m deal

ने खेली थी आक्रामक पारी
भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 153 रन बनाए थे. में साउथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट पर 116 रन ही बना सकी थी. ने यह मुकाबला 37 रनों से जीता था. अफ्रीका के 9 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके थे. मार्क बाउचर और एल्बी माॅर्कल ने 36-36 रन बनाए थे. ओर से बाएं हाथ तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट झटके थे. श्रीसंथ और हरभजन सिंह को 2-2 विकेट मिला था.

ICC ने किसी पर बैन लगाया तो कोई ड्रग्स के चलते हुआ बाहर, पर टी20 वर्ल्ड कप में बिखेरेंगे जलवा

हो जाती बाहर
टीम का यह सुपर-8 का अंतिम मैच था. यदि यह मैच हार जाती है, सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाती. भारत, अफ्रीका और न्यूजीलैंड के 3-3 मैच के बाद 4-4 अंक थे. नेट रनरेट के कारण और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया. भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 15 रन से जबकि पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी थी. मैच टीम इंडिया ने 5 रन से जीता था. पहले खेलते हुए 157 बनाए थे. में पाकिस्तान की टीम 152 रन बनाकर सिमट गई थी. में भी रोहित ने 16 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाए थे. उनकी उम्र 20 साल की थी. 2 चौका और एक छक्का जड़ा था. कारण टीम 150 तक पहुंच सकी थी.

See also  Cheteshwar Pujara Hits Third Century In England Sussex Vs Middlesex Royal London One Day Cup 2022 Video Watch - Cheteshwar Pujara: इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा का शानदार फॉर्म जारी, जड़ा तीसरा शतक, टीम ने बनाए 400 रन

Tags: Indian cricket team, Mrs. dhoni, Rohit Sharma, World Cup T20, T20 World Cup 2007, Team India

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments