Monday, January 30, 2023
HomeEducationरिलायंस फाउंडेशन ने Ed-tech Accelerator लांच किया, देगी मूलभूत शिक्षा, Reliance Foundation...

रिलायंस फाउंडेशन ने Ed-tech Accelerator लांच किया, देगी मूलभूत शिक्षा, Reliance Foundation launches Ed-tech Accelerator, will provide basic education

What’s next:

भारत शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी गैर गैर और और संगठनों के एक संघ ने घर पर बच्चों की मूलभूत शिक्षा का समर्थन करने लिए एडटेक एक्सेलेरेटर लॉन्च किया है है. यह रिलायंस फाउंडेशन और यूबीएस ऑप्टिमस फाउंडेशन के संस्थापक साझेदारों की विशेषज्ञता और समर्थन से लाभान्वित लाभान्वित है है है सेंट्रल सेंट्रल फाउंडेशन फाउंडेशन ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट फंड मैनेजर और यू यू.एस. एजेंसी फॉर डेवलपमेंट डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) के से फंड डिजाइन और प्रबंधन के लिए तकनीकी सहायता प्रदान कर रहा है है.

बच्चों लिए यूनिवर्सल फाउंडेशनल लिट्रेसी लिट्रेसी न्यूमिरेसी न्यूमिरेसी (एफएलएन एफएलएन एफएलएन एफएलएन करना करना कोविड कोविड -19 महामारी कारण सीखने की खाई को प पाटने के लिए महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत महत एडटेक जिनका उपयोग घर पर किया जा सकता है है उसमें इस अंतर को पाटने की महत्वपूर्ण क्षमता है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है क्षमता क्षमता क्षमता

एडटेक गैर गैर और निजी दोनों संगठनों से आठ उच्च उच्च उच्च वाले एडटेक समाधानों को निधि देगा देगा देगा जिनका उद्देश्य नवीन विचारों का निर्माण निर्माण, परीक्षण, माप और परीक्षण करना है. इम्पैक्ट ग्रांट ग्रांट और और डेडिकेटेड मेंटरिंग मेंटरिंग सपोर्ट पहले पहले साल में उपलब्ध उपलब्ध होगा और और इस काम काम को आगे आगे आगे बढ़ बढ़ बढ़ बढ़ बढ़ के लिए लिए लिए लिए प प भ दूसाल में में में में में में में में में िंग दूसरे में में दूसरे उपलब उपलब उपलब दूसरे दूसरे दूसरे साल दूसरे दूसरे दूसरे दूसरे दूसरे साल साल साल साल साल साल साल में में में में में में में साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल साल दूसरे दूसरे साल okिंग दूसरे दूसाल में उपलब उपलबasc. There are several ways you can work.

See also  Bjp Alleges Education Scam Happened In Delhi - भाजपा का बड़ा आरोप: दिल्ली में हुआ शिक्षा घोटाला, बच्चों के टॉयलेट को क्लासरूम में किया शामिल

एक्सेलरेटर बैक टू आउटकम्स फंड का एक अभिन्न हिस्सा है है भारत भारत में सभी बच्चों के लिए एफएलएन लक्ष्यों को प्राप्त के लिए भारत सरकार सरकार के निपुन मिशन के साथ तरह की की पहली सहयोगी है है.

कार्यक्रम उद्देश्य एडटेक समाधानों का समर्थन करना है जो निम्न निम्न वर्ग वर्ग लिए किफायती और गुणवतर गुणवत्तापू गुणवत्तापू गुणवत्तापू गुणवत्तापू शिकाध सम सम न पान कक हैं हैं हैंक क क हैं हैं हैं. यह को चुनौतियों का समाधान करने और सीखने के परिणामों परिणामों परिणामों और लागत प्रभावशीलता पर सबूत बनाने बनाने में मदद करेगा बड़े पैमाने पर गुणवत्तापूर्ण गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक में सुधार लिए पारिस्थितिकी तंत्र तंत्र का होगा होगा.

सेंट्रल फाउंडेशन की सीईओ और एमडी एमडी श्वेता शर्मा शर्मा शर्मा ने इस तरह की पहल की की आवश्यकता पर बात बात करते हुए कहा कहा कहा में में में में से अधिक एडटेक संगठनों में एक प्रतिशत शिक्षा शिक्षा पर ध्यान ध्यान करते हैं और और भी ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने There are several ways you can work. निपुन महत्वाकांक्षी कार कार कार है है और हमारे बच्चों की के लिए लिएर लिएर पर पा महत्वपूर्ण होगा होगा. एक्सेलेरेट एक्सेलेरेट विविध उच्च उच्च उच्च वाले वाले समाधानों की आपूर्ति को उत्प्रे उत्प्रे उत्प्रे उत्प्रे उत्प्रे और और घर घर घर सीखनेर सीखने की की की की की की मकी मांग को बढ़ बढ़ाने लिए एक अनूठा अनूठा दृष दृष दृष दृष अपनात हैत हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष हैदृष है है ct.

एडटेक एक्सेलेरेट ike उच्च वाले समाधानों की पेशकश पेशकश करने वाले मिशन मिशन मिशन मिशन एडटेक संगठनों के के जीवंत जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र पोषण पोषणरने के लिए लिए प प प प प प प प प प प प प cters.

रिलायंस के सीईओ जगन्नाथ कुमार ने कहा कहा भारत ने विशेष रूप से पिछले दो वर्षो की चिंताओं को दूर करने के एडटेक समाधानों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है देखी देखी देखी देखी देखी देखी देखी देखी देखी देखी घरों एडटेक समाधानों को लोकतांत्रित करने की बनी बनी हुई है है है. नए को समान पहुंच और अवसर के लिए पैम पैमाने पैमाने अपनाने और प्रासंगिकता को संबोधित करने की आवश्यकता है है. एडटेक के सह सह के के से से हम इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए साक्ष्य साक्ष्य शैक्षणिक रूप से साउंड प्रासंगिक से प्रासंगिक विकास विकास का समर्थन करने के लिए है है है प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध है है है है है है प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध प्रतिबद्ध.

See also  Govt to Come up with Digital University Frameworks: Dharmendra Pradhan

सामाजिक प्रभाव परोपकार भारत और मध्य पूर्व के प्रमुख प्रमुख प्रमुख और सामाजिक सामाजिक वित्त के प्रमुख प्रमुख यूबीएस ऑप्टिमस फाउंडेशन फाउंडेशन डावर ने जोर दिया कि इस तरह के उत्प्रेरक के लिए समय सही है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही सही समय समय समय समय. उन्होंने, विश्व स्तर पर और भारत में में में बात बात प्रमाण मौजूद मौजूद हैं कि घर घर पर सीखने और सीखने की प्रक्रिया में माता माता को शामिल करने बच्चों द्वारा में गए को को सु सु²ढ़ में मदद मिलती है बच्चों के बच्चों बच्चों बच्चों बच्चों बच्चों के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के There is a good chance there is a problem. घर मूलभूत शिक्षा का समर्थन करने करने के लिए प्रासंगिक रूप से प्रासंगिक एडटेक एडटेक समाधानों के के स्केल स्केल को को कर एडटेक एक्सेलेरेटर महामारी के कारण विशेष रूप से में कम वाले बच्चों लिए लिए लिए प्रौद्योगिकी पहुंच में तीव्र के के महत्वपूर्ण के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के There are several ways you can work.

See also  कल शिक्षा बोर्ड का घेराव करेंगे जेबीटी प्रशिक्षु, कोर्ट जाने की भी दी धमकी

यूएसएआईडी/इंडिया निदेशक वीणा रेड्डी ने कहा कहा, यूएसएआईडी में हमारा मानना ​​है कि शिक्षा विकास परिणामों का एक एक मूलभूत चालक है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है चालक चालक चालक चालक चालक चालक चालक चालक चालक चालक चालक चालक चालक चालक दुनिया सबसे बड़ी युवा आबादी के साथ साथ साथ भारत मूलभूत शिक शिक्षा का समर्थन करना दुनिया के भविष भविष भविष में में एक निवेश है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है नवीन मॉडल विकसित करने के लिए निजी क्षेत्र और नागरिक समाज के साथ साझेदारी के माध्यम से से एडटेक एक्सेलेरेटर बेहतर शैक्षिक परिणामों अधिक न्यायसंगत और सुलभ शिक्षण वातावरण को सक्षम करेगा करेगा.

बैक-टू परिणाम निधि के समग्र समग्र दृष्टिकोण पर पर बात करते हुए ब्रिटिश एशियन एशियन ट्रस्ट के के मुख्य मुख्य कार्यकारी रिचर्ड रिचर्ड हॉक्स कहते कहते हैं हैं के लाखों बच्चों की भलाई और लंबी में के के के लिए लिए सार्वभौमिक मूलभूत साक्षरता और संख्यात्मक संख्यात्मक कौशल हासिल महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना महत्वपूर्ण है. कोविड -19 के सीखने की खाई को कम करने के लिए लिए भारत भारत सरकार के साथ काम करने वाले नागरिक समाज समाज क्षेत्र के भागीदारों और परोपकारी संगठनों से से नवाचार सहयोगात्मक कार्रवाई की आवश्यकता है. नवोन्मेषी वित्त पोषण एक ऐसा तंत्र है जो पूरे मार्केटप्लेस मार्केटप्लेस को उन के के लिए सीखने के परिणामों बदलकर नए तरीकों से नवाचार को बढ़ावा देता है है जिन्हें ज्यादा जरूरत है है.

डिस्क्लेमरः There is a good chance there is a problem. इसके न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की की है है. ऐसे संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी होगी.






RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments