Monday, December 5, 2022
HomeEducationयूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार को मिलेगा एआईसीटीई प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार...

यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार को मिलेगा एआईसीटीई प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार – ugc chairman jagdish kumar to get additional charge of aicte chief

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (भाषा) विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के अंतरिम प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार दिया जायेगा। मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग ने यह निर्णय किया है।

कुमार ने ‘भाषा’ को बताया कि अभी उन्होंने प्रभार ग्रहण नहीं किया है और वह जल्द ही कार्यभार संभालेंगे।

उन्होंने कहा कि उनका कार्यकाल तभी तक है जब तक एआईसीटीई के नये अध्यक्ष पदभार ग्रहण नहीं करते हैं ।

कुमार ने कहा कि नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के प्रावधानों को लागू करने के लिये यूजीसी और एआईसीटीई मिल कर काम कर रहे हैं और यह आगे भी जारी रहेगा ।

कि एआईसीटीई के नये अध्यक्ष की नियुक्ति प्रक्रिया जारी है। . कुमार को अस्थायी तौर पर परिषद का अतिरिक्त प्रभार दिया जा रहा है । प्रभार अगले आदेश तक या जब तक एआईसीटीई के नये अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं होती, तब तक के लिये होगा ।

कुमार ने फरवरी 2022 में यूजीसी के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था । पहले कुमार ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में काम किया था ।

एआईसीटीई के निर्वतमान अध्यक्ष अनिल सहस्त्रबुद्धे ने परिषद के अध्यक्ष के रूप में 2015 में दायित्व संभाला था ।

See also  Best 43 inch smart tvs in low price, ये रही 43 Inch Smart TV की बेहतरीन लिस्ट, पाएं 4K वीडियो क्वालिटी का भी सपोर्ट - these are latest and best 43 inch smart tvs in low price with 4k video quality
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments