Saturday, October 1, 2022
HomeEducationमुंगेली जिले में खेल-खेल में शिक्षा के लिए दिया गया प्रशिक्षण

मुंगेली जिले में खेल-खेल में शिक्षा के लिए दिया गया प्रशिक्षण

Publication date: | Fri 12 Aug 2022 17:00 (IST)

s शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद तथा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के आदेशानुसार प्राथमिक स्तर के शिक्षकों का बालवाड़ी केंद्रों लिए चयनित शिक्षक शिक्षिकाओं का ब्लाक स्तरीय तीन दिवसीय अफ़लाइन बालवाड़ी प्रशिक्षण बीआरसी भवन मुंगेली में संपन हुआ। खेल में शिक्षा दिए जाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया।

का प्रारंभ ज्ञान की देवी मां सरस्वती पूजा आराधना, के उपस्थित अधिकारीगण वाचस्पति सिंह डीएमसी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी डा. प्रतिभा मंडलोई, विकास खण्ड स्त्रोत समन्वयक डीसी डाहिरे के दिशा निर्देश में बालवाड़ी का प्रशिक्षण संपन्न् हुआ। . मंडलोई ने उद्बोधन के रूप में कहा कि बच्चों को गतिविधि अधारित खेल-खेल में शिक्षा देते हुए बालवाड़ी से कक्षा पहली में तैयार करने की बात कही।

एबीईओ प्रदीप कुमार दिवाकर ने प्रशिक्षण को विद्यालयों तक लक्ष्य बनाकर काम करने की बात कही। स्रोत समन्वयक डीसी डाहिरे ने बालवाड़ी के बेहतर संचालन के लिए सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत बालवाड़ी के योजना को सफल करने की बात कही। अवसर पर डाहिरे ने प्रमुखता से कहा विभिन्न् सर्वे के बारे में विस्तार से जानकारी दी कहा कि शासन के आदेशों का पालन तथा समय सारणी को अपने विद्यालय में अति शीघ्र प्रारंभ पर बच्चों में गुणवत्ता लाएं।

देशभक्ति की भावना के साथ छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

जनपद पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। कड़ी में हाईस्कूल हरदी खेकतार में गुरुवार को तिरंगा फहराने के लिए हर घर तिरंगा रैली निकाली। छात्राओं ने ग्रामीणों को जागरूकता का संदेश देकर क्रांतिकारियों के त्याग और बलिदान की जानकारी दी। सीएल बिंजवार ने देश भक्तों के बारे में बताकर ग्रामीणों को उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। कहा लंबे समय से त्याग और तपस्या के बल में आजादी मिली है। 75 वें वर्ष होने पर आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान स्कूल स्टाफ एवं छात्र-छात्राओं ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पहल करने की बात कही। ग्रामीणों ने भी 13 अगस्त से 15 अगस्त तक घरों में तिरंगा फहराने की बात कही।

See also  माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में सदस्यों के सभी 10 पद खाली; आवेदन के 4 महीने बाद भी नियुक्ति नहीं | TGT-PGT Recruitment Updates: 6000 vacancies in Secondary Education Service Selection Board, All 10 posts of members in Secondary Education Service Selection Board are vacant

Posted by: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments