Wednesday, February 8, 2023
HomeEducationभारत में कम आय वाले समुदायों के बच्चों की मूलभूत शिक्षा का...

भारत में कम आय वाले समुदायों के बच्चों की मूलभूत शिक्षा का समर्थन करने के लिए एडटेक-फोकस्ड एक्सेलेरेटर हुआ लॉन्च


© Reuters भारत कम आय वाले समुदायों के बच्चों मूलभूत शिक्षा का समर्थन करने के लिए एडटेकफोकस एडटेकफोकस CT

Per month, 12 months (in English) भारत शिक्षा क्षेत्र अग्रणी अग्रणी गैर गैर और और संगठनों के एक संघ ने घर पर बच्चों की शिक्षा का का समर्थन करने के लिए एक्सेलेरेटर लॉन्च किया है।यह कंसोर्टियम रिलायंस (ns 🙂 फाउंडेशन यूबीएस ऑप्टिमस फाउंडेशन के संस्थापक साझेदारों की विशेषज्ञता और समर्थन से लाभान्वित होता है है है जिसे सेंट्रल सेंट्रल स्क्वायर फाउंडेशन फाउंडेशन एशियन ट्रस्ट फंड मैनेजर और यू यू.एस. एजेंसी इंटरनेशनल डेवलपमेंट डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) के से फंड डिजाइन और प्रबंधन तकनीकी तकनीकी सहायता प्रदान प्रदान कर रहा ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

बच्चों लिए फाउंडेशनल फाउंडेशनल लिट्रेसी लिट्रेसी एंड न्यूमिरेसी न्यूमिरेसी न्यूमिरेसी कौशल हासिल करना कोविड कोविड कोविड कोविड -19 के कारण कारण सीखने खाई को प प प महत महत महत महत समाधान जिनका घर पर जा सकता है है उसमें अंतर को पाटने की क्षमता।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। more

एडटेक गैर गैर और निजी दोनों संगठनों से आठ उच्च उच्च उच्च वाले एडटेक समाधानों को निधि देगा देगा देगा जिनका उद्देश्य नवीन विचारों का निर्माण, परीक्षण, माप और परीक्षण करना।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। इम्पैक्ट-केंद्रित फंडिंग और डेडिकेटेड मेंटरिंग सपोर्ट पहले साल में उपलब्ध होगा और इस काम को आगे बढ़ाने के लिए ग्रांट दूसरे साल में उपलब्ध होगा होगा, जिससे 2025 तक 2.5 बच्चे प्रभावित होंगे।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। How to earn your money

एक्सेलरेटर बैक टू टू स स स स कूल फंड फंड क क क एक अभिन्न हिस्सा है है जो में बच बच बच बच बच बच बच बच बच बच cters

Uction क्रम उद्देश्य एडटेक समाधानों समाधानों का समर्थन करना है जो जो निम्न निम्न निम्न वर्ग वर्ग के लिए किफायती और और गुणवतर गुणवत्तापू गुणवत्तापू गुणवत्तापू गुणवत्तापू गुणवत्तापू शिक्षण शिक शिक यह संगठनों चुनौतियों का समाधान करने सीखने परिणामों और और लागत लागत प्रभावशीलता पर बनाने में मदद करेगा पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर पर जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे जिससे गुणवत्तापूर्ण तक पहुंच में सुधार के लिए शिक्षा पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन होगा।।।।।।।।

See also  जौनपुर पहुंचे राज्‍यमंत्री दयाशंकर सिंह, बोले - 'जिला शिक्षा के क्षेत्र में सदैव अग्रणी रहा है'

सेंट्रल फाउंडेशन की सीईओ और एमडी एमडी श्वेता शर्मा शर्मा शर्मा ने इस तरह की पहल की की आवश्यकता पर बात बात करते हुए कहा कहा कहा में में में में से अधिक एडटेक संगठनों में एक प्रतिशत शिक्षा शिक्षा पर ध्यान ध्यान करते हैं और और भी ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने ने How to earn your money निपुन महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है और हमारे बच्चों मदद के के के लिए लिएर लिएर पर पर सीखना महत्वपूर्ण होगा होगा होगा होगा होगा होगा होगा होग होग होग होग एक्सेलेरेटर विविध उच्च की आपूर्ति को को उत्प्रेरित और घर पर सीखने मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग मांग की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की को बढ़ाने के लिए एक अनूठा ²ष्टिकोण अपनाता है।

एडटेक एक्सेलेरेट ike उच्च वाले समाधानों की पेशकश करने वाले मिशन मिशनरेखित एडटेक के के जीवंत जीवंत तंत तंत Ct

Ike फायंस के सीईओ सीईओ जगन्नाथ कुमार कुमार ने कहा कहा ने ने विशेष विशेष विशेष विशेष विशेष पिछले पिछले दो वर्षो की की चिंताओं को दूर करने के एडटेक एडटेक एडटेक सम सम सम में उल उल एडटेक समाधानों समाधानों को लोकतांत्रित करने की बनी बनी है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। नए को समान पहुंच और अवसर के लिए पैम पैमाने पैमाने अपनाने और प्रासंगिकता को संबोधित संबोधित संबोधित की की है।।।।।।।।।।।।।।।।।।। एडटेक के सह सह सह के माध्यम से से हम इस को पूरा पूरा करने के लिए लिए एक जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए साक्ष्य साक्ष्य शैक्षणिक रूप साउंड और प्रासंगिक से के विकास का का समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

See also  ‘Enforcement combined with education the way to decongest traffic’ 

सामाजिक प्रभाव परोपकार भारत और मध्य पूर्व के प्रमुख प्रमुख प्रमुख और और सामाजिक वित्त के प्रमुख प्रमुख यूबीएस यूबीएस फाउंडेशन फाउंडेशन डावर ने जोर दिया कि इस तरह के उत्प्रेरक के लिए समय सही।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। उन्होंने, विश्व स्तर पर और भारत में में में बात बात प्रमाण प्रमाण मौजूद हैं कि घर घर पर सीखने और सीखने की प्रक्रिया में माता माता को शामिल करने से द्वारा में गए को को सु सु²ढ़ में मदद मिलती है बच्चों के बच्चों बच्चों बच्चों बच्चों बच्चों के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के How does it work? घर मूलभूत शिक्षा का समर्थन करने करने के लिए प्रासंगिक रूप से प्रासंगिक एडटेक एडटेक समाधानों के के स्केल स्केल को को कर एडटेक एक्सेलेरेटर महामारी के कारण विशेष रूप से में कम वाले बच्चों लिए लिए लिए प्रौद्योगिकी पहुंच में तीव्र के के महत्वपूर्ण के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के How does it work?

See also  Yogi Launches 'Aarohini' for Girl Students

यूएसएआईडी/इंडिया निदेशक वीणा रेड्डी ने कहा कहा, यूएसएआईडी में हमारा मानना ​​है कि शिक्षा विकास परिणामों का एक मूलभूत मूलभूतालक ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। दुनिया सबसे बड़ी युवा आबादी के साथ साथ भारत में मूलभूत शिक शिक्षा का समर्थन करना दुनिया के भविष भविष में में एक निवेश है है है ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। है शिक्षण मॉडल विकसित करने के लिए निजी क्षेत्र और नागरिक समाज के साथ साझेदारी के के माध्यम से एक्सेलेरेटर एक्सेलेरेटर बेहतर परिणामों और अधिक न्यायसंगत और सुलभ शिक्षण को सक्षम करेगा।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

बैक-टू परिणाम निधि के समग्र समग्र ष्टिकोण ष्टिकोण ष्टिकोण पर बात हुए ब्रिटिश ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट ट्रस्ट के मुख्य मुख्य कार्यकारी रिचर्ड हॉक्स हॉक्स कहते हैं हैं के लाखों बच्चों भलाई भलाई और अवधि भारत विकास के लिए लिए सार्वभौमिक मूलभूत साक्षरता और संख्यात्मक संख्यात्मक कौशल महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना है। कोविड -19 के सीखने की खाई को कम करने के लिए लिए लिए भारत सरकार सरकार के साथ काम करने वाले नागरिक समाज क्षेत्र क्षेत्र के भागीदारों और परोपकारी संगठनों तेजी नवाचार सहयोगात्मक कार्रवाई कार्रवाई की आवश्यकता।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। नवोन्मेषी सामाजिक पोषण एक ऐसा तंत्र है जो पूरे एडटेक मार्केटप्लेस को उन बच्चों के लिए सीखने के परिणामों बदलकर नए तरीकों से नवाचार को बढ़ावा देता है जिन्हें सबसे ज्यादा जरूरत।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

–आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments