Saturday, December 3, 2022
HomeBreaking Newsभाजपा ने उद्धव से सवाल किया था- गुनहगार को इतना सम्मान क्यों,...

भाजपा ने उद्धव से सवाल किया था- गुनहगार को इतना सम्मान क्यों, लाइटिंग और मार्बल लगवा दिए? | Mumbai Blast Yakub Memom Controversy; BJP MLA Ram Kadam On Uddhav Thackeray | Mumbai News

  • Hindi news
  • national
  • Mumbai Blast Yakub Memom Controversy; BJP MLA Ram Kadam on Uddhav Thackeray | Mumbai News

मुंबई2

  • लिंक

2015 में नागपुर जेल में फांसी देने के बाद याकूब को साउथ मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया गया था।

मुंबई ब्लास्ट के दोषी रहे याकूब मेमन की कब्र को लेकर महाराष्ट्र में सियासी लड़ाई शुरू हो गई है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि उद्धव सरकार के कार्यकाल में कब्र के चारों ओर मार्बल और LED लाइट्स लगाई गईं। नेता राम कदम ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी जारी की हैं। हालांकि, राम कदम के सवाल उठाए जाने के बाद मुंबई पुलिस ने कब्र से LED हटवा दिया है।

राम कदम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर कहा था- की कब्र को क्यों सजाया गया है? शख्स सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार था, कब्र को इतना सम्मान क्यों दिया जा रहा है? याकूब 1993 बम ब्लास्ट के दोषी रहा है और उसे सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी।

के बाद साउथ मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान से लाइटिंग हटाते पुलिस जवान और निगम के कर्मचारी।

5 साल बाद भी कब्र की खुदाई नहीं, चल सकता है बुलडोजर
आमतौर पर किसी कब्र की खुदाई 18 महीने बाद कर दी जाती है, लेकिन याकूब की कब्र की खुदाई 5 साल बाद भी नहीं हुई। कब्र को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। याकूब के चचेरे भाई मोहम्मद अब्दुल रऊफ मेमन ने 2020 में एलटी मार्ग पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। रऊफ ने आरोप लगाया गया था कि ट्रस्टियों ने कब्रिस्तान के याकूब मेमन की कब्रगाह को 5 लाख रुपये में बेचा।

भाजपा नेता राम कदम ने याकूब के कब्र की तस्वीर शेयर की है, जिसे गुलाब के फूलों से सजाया गया है।

भाजपा नेता राम कदम ने याकूब के कब्र की तस्वीर शेयर की है, जिसे गुलाब के फूलों से सजाया गया है।

धमाकों का आरोपी याकूब मेमन, दाउद का फाइनेंशियल काम देखता था
1993 ब्लास्ट का दोषी याकूब चार्टर्ड अकाउंटेंट था। की साजिश में शामिल था। CBI चार्जशीट के मुताबिक याकूब दाउद इब्राहिम और टाइगर मेमन के आतंकी संगठन के फाइनेंस का काम देखता था। CBI ने 1994 में याकूब को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था।

2013 सुप्रीम कोर्ट ने उसे दोषी ठहराया और फांसी की सजा सुनाई, जिसके बाद 2015 में नागपुर जेल में याकूब को फांसी दी गई।

बम ब्लास्ट में मारे गए थे 257

मुंबई में 12 मार्च 1993 को भीड़ भरी 12 जगहों पर हुए ब्लास्ट में 257 लोग मारे गए और 700 से अधिक घायल हो गए थे। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की 28 मंजिला इमारत की बेसमैंट में भी ब्लास्ट हुआ था। 50 मारे गए थे।

1993 1662613156

में अंडरवर्ल्ड वापसी: बार दाऊद का नाम, जिम्मेदारी अनीस इब्राहिम के पास; भेज पैसा

daud 1662615885

पिछले दिनों नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को मुंबई में ड्रग्स और अवैध प्रॉपर्टी के जरिए टेरर फंडिंग के सबूत मिले हैं। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सिंडिकेट काम कर रहा है। ISI की मदद से आतंक का नया मॉड्यूल तैयार किया जा रहा है। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश ATS, दिल्ली पुलिस, NIA और ED की टीम ने टेरर फंडिंग में शामिल लोगों को पकड़ा है। आरोपियों के D कंपनी के विदेश में फैले नेटवर्क, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम, छोटा शकील और टाइगर मेमन के साथ रिश्ते हैं। यहां

See also  MP education minister holds puja worshipping Lord Dhanwantari in medical schools, gets flak
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments