Thursday, October 6, 2022
HomeBreaking Newsब्रिटेन को आज मिलेगा नया प्रधानमंत्री, नतीजों से पहले बोले ऋषि सुनक-...

ब्रिटेन को आज मिलेगा नया प्रधानमंत्री, नतीजों से पहले बोले ऋषि सुनक- हारा तो… – Britain PM Election Rishi Sunak promises to support next UK government ntc

आज अपना नया प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है. जॉनसन के इस्तीफे के बाद नए प्रधानमंत्री की रेस में पांच राउंड की प्रक्रिया को पार कर मुख्य मुकाबला ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच है. बोरिस जॉनसन कैबिनेट में ऋषि वित्त मंत्री जबकि लिज ट्रस विदेश मंत्री रह चुकी हैं. भारतीय मूल का ब्रिटेन का पहला प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं के चलते शुरुआत में ऋषि सुनक ने अपनी लोकप्रियता को लेकिन जैसे चुनाव प्रचार आगे के बीच को किए गए सर्वों भारी आईं.

हाल के सर्वे में भी लिज ट्रस ने ऋषि सुनक को पीछे छोड़ दिया है. में अब ऋषि सुनक के ताजा बयान से साफ संकेत मिलते नजर आ रहे हैं. कहा है कि अगर वह प्रधानमंत्री की दौड़ में हार हैं तो अगली सरकार का समर्थन करेंगे.

के तौर पर काम करता रहूंगा..

को नतीजों से पहले बीबीसी में ऋषि सुनक कहा कि अगर वह ट्रस सांसद के लिए काम करना जारी रखेंगे. कि सुनक यॉर्कशायर के रिचमंड से सांसद हैं.

चुनाव के नतीजे पक्ष नहीं आने संभावना से सवाल पर कहा, हर तरह से का समर्थन करने के लिए तैयार हूं.

, सांसद के तौर पर काम करूंगा. संसद में अपने संसदीय क्षेत्र नॉर्थ यॉर्कशायर के रिचमंड का प्रतिनिधित्व का सौभाग्य मिला है. तक मुझे यह अवसर मिलता रहेगा, उनका प्रतिनिधित्व करना अच्छा लगेगा.

बार प्रधानमंत्री पद हासिल नहीं करने की स्थिति में क्या वह अगली बार दोबारा चुनाव लड़ने का विचार करेंगे? इस सवाल के जवाब में सुनक ने कहा, हमने अभी-अभी यह प्रचार अभियान खत्म किया है. इससे थोड़ा बाहर निकलने की जरूरत है.

See also  China again blocks listing of Pakistan based IC814 plotter Abdul Rauf Azhar as UN designated international terrorist | India News

कि ऋषि सुनक इन बयानों को संकेत के तौर पर देखा रहा है कि ऋषि है कि तक पहुंचने के लिए पर्याप्त वोट नहीं मिलेंगे. हालांकि, सुनक ने इस बार लिज ट्रस हाथों हार का सामना करने दोबारा प्रधानमंत्री चुनाव लड़ने संभावनाओं से इनकार नहीं किया है. अनुमान भी हैं कि भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री चुने के लिए वह दोबारा चुनाव लड़ सकते हैं.

के प्रधानमंत्री चुनाव के शुरुआती दौर में पहले पायदान पर रहने वाले सुनक अब अधिकतर सर्वे लिज ट्रस से नजर आए हैं.

मालूम हो कि ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री चुनने लिए कंजर्वेटिव कैंपेन हेडक्वार्टर (सीसीएचक्यू) में अनुमानित रूप से 1.6 लाख सदस्यों ने ऑनलाइन या पोस्टल बैलेट जरिए . नए प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान आज 5 सितंबर को स्थानीय समयानुसार लगभग 12.30 वेस्टमिंस्टर में किया जाएगा. प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान टोरी सदस्यों की 1922 समिति के अध्यक्ष सर ग्राहम ब्रैडी करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments