Wednesday, October 5, 2022
HomeEducationबीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड, विस्तृत जांच के लिए खण्ड शिक्षा...

बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड, विस्तृत जांच के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी दी जिम्मेदारी | BSA suspended the headmaster, gave the responsibility of the Block Education Officer for detailed investigation

(बलिया)36

द्वारा बच्चों से शौचालय की सफाई कराने का वायरल वीडियो के मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह ने सम्बन्धित विद्यालय के प्रधानाध्यापक मृत्युंजय सिंह को सस्पेंड कर दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित प्रधानाध्यापक को निलंबन अवधि तक ब्लाक संसाधन केन्द्र सोहांव से संबद्ध कर दिया है।इसके साथ ही मामले की विस्तृत जांच की कमान बीएसए ने खण्ड शिक्षा अधिकारी रेवती को दिया है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह का कहना है कि कार्रवाई खण्ड शिक्षा अधिकारी पर होनी चाहिए। क्योंकि साफ-सफाई कार्य का आदेश उन्होंने ही दिया था। निलम्बित प्रधानाध्यापक मृत्युंजय सिंह का कहना है कि स्वच्छता पखवारा के अन्तर्गत खण्ड शिक्षा अधिकारी का आदेश था कि सामूहिक रुप से सफाई किया जाए, जिसमें बच्चे भी शामिल होंगे।

शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक को किया निलंबित।

शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित
ज्ञात हो कि बलिया जिले के विकास खंड सोहांव के प्राथमिक विद्यालय पिपराकला नम्बर प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय के बच्चों से शौचालय को साफ करवाने का वीडियो वायरल हो गया था। वायरल होते ही बेसिक शिक्षा महकमें हड़कम्प मच गया था। वायरल के मामले को लेकर प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खण्ड शिक्षा अधिकारी सोहांव को जांच करने का आदेश दिया था। उक्त आदेश के क्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी ने 8 सितम्बर को अपनी जांच आख्या सौंप दिया। जांच आख्या प्राप्त होने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यपक को निलंबित कर दिया।

कई ओर है आरोप
अवधि में प्रधानाध्यापक ब्लाक संसाधन केन्द्र सोहांव पर सम्बद्ध रहेंगे। आरोप है कि प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों से शौचालय की साफ सफाई कराना, अध्ययनरत बच्चों से भेदभाव करना व स्थानीय ग्रामीण जनता से लड़ाई झगड़ा एवं अन्य शिकायतें हैं।

See also  Rajasthan Government Schools Get 2090 Principals Counseling Is Being Done Ann

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments