Thursday, February 2, 2023
HomeEducationबिहार की शिक्षा व्यवस्था पर भड़के प्रशांत किशोर, कहा 2-3 पीढियां मजदूरी...

बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर भड़के प्रशांत किशोर, कहा 2-3 पीढियां मजदूरी करने को विवश | Prashant Kishore raging on Bihar’s education system, said 2-3 generations were forced to work as laborers

How does it work? बिहार राजनीति में अपनी पहचान बनाने में जुटे चुनावी प्रशांत किशोर जनसुराज पैदल यात्रा यात्रा पर ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। इस क्रम उन्होंने बुधवार को बिहार की शिक्षा व्यवस्था की दयनीय स्थिति पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था के कारण कारण कारण 2-3 पीढियां करने को विवश।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

बुधवार पदयात्रा के के के वें दिन प्रशांत किशोर पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल रक्सौल नोनियाडीह मीडिया मीडिया से बात की ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।। उन्होंने कि अबतक पदयात्रा के माध्यम से वे लगभग लगभग लगभग 650 किलोमीटर अधिक चल चल चुके हैं ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। हैं हैं।।।। उन्होंने कृषि और और किसानों की बदहाल स्थिति स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि बिहार बिहार में सबसे ज्यादा दयनीय दयनीय स्थिति कृषि के के के क क राज्यों के आंकड़ों तुलना करते उन्होंने उन्होंने उन्होंने में में में में मजदूरों को रुपये की मिलती है बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार बिहार है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है में 200 रुपये मिलती है। How to earn your money

See also  Advocate Ashwini Upadhyay in Delhi HC

उन्होंने कि अगर बिहार सरकार किसानों की फसलों को समर्थन मूल्य पर खरीद लिया जाए तो यहां के किसानों को साल साल से से 30 हजार करोड़ का मुनाफा होगा।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। उन्होंने कि इस वक्त बिहार के किसानों के हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बिहार में केवल प्रतिशत प्रतिशत गेंहू और और प्रतिशत धान समर्थन मूल्य बिक रहा है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

प्रशांत ने कहा कि बिहार में समतामूलक शिक्षा व्यवस्था बनाने चक्कर में शिक्षा का बेड़ा बेड़ा गर्क कर दिया है ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। शिक्षा लिए जरू जरू ie बिल्डिंग, शिक्षक विद्यार्थियों का का समायोजन नहीं है ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। How does it work? प्रशांत किशोर जन सुराज की सोच के माध्यम से विकसित बिहार को लेकर अपनी प्राथमिकताओं को साझा करते हुए बताया कि प्रयास है कि देश के के अग्रणी राज्यों में बिहार हो।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। विकास ज्यादात ज्यादात ie मानकों पर अभी बिहार बिहार 27 या 28 वें स्थान ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। ।।। 50 के में बिहार की गिनती देश के के अग्रणी राज्यों में होती थी ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे सीधे पब्लिश हुई खबर है है. The bhaskarhindi.com website goes to the bhaskarhindi.com website. ऐसे संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी होगी.

See also  get apple music subscription free for 4 months check steps to activate service - Tech news hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments