Friday, September 30, 2022
HomeBreaking Newsबाबा रामदेव की कंपनी से कमाएं पैसा; पाएं मुनाफा, स्टॉक ने दिया...

बाबा रामदेव की कंपनी से कमाएं पैसा; पाएं मुनाफा, स्टॉक ने दिया है 39000% का रिटर्न| Zee Business Hindi

Patanjali Group to Bring 4 IPO: बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि (Patanjali) की योजना नए और 4 IPO लाने की तैयारी में है. हफ्ते यानी कल से पतंजलि इन्वेस्टर्स को डिविडेंड यानी अपने का हिस्सा बांटने वाली है. अनाउंसमेंट हाल ही में बाबा रामदेव ने की. कहा कि, ‘अगले 5 से 7 साल में पतंजलि का बिजनेस 1 लाख करोड़ रुपए के पार होगा. वहीं पंतजलि ग्रुप आने वाले सालों में 5 लाख लोगों को डायरेक्ट रोजगार उपलब्ध कराएगा.

50 हजार करोड़ के पार होगा पतंजलि का मार्केट कैपिटल

मिली जानकारी के अनुसार, पतंजलि ने हाल ही में फाइनेंशियल ईयर 2021-22 के लिए 5 रुपए प्रति इक्विटी शेयर (Equity Share) के डिविडेंड की अनाउंसमेंट की थी. रिकॉर्ड डेट 26 सितंबर 2022 गई है. पतंजलि फूड्स लिमिटेड के स्टॉक ने 52 वीक का हाई लेवल टच किया है. इस वजह से पतंजलि का मार्केट कैपिटल 50 हजार करोड़ रुपये के स्तर को पार कर चुका है. स्टॉक का 52 वीक का हाई 1,415 रुपए है.

Zee Business Hindi Live TV देखें

रामदेव बाबा ने , ‘हम इस खाद्य में आत्मनिर्भर लिए, लिए श्री नरेंद्र ने रुपए सब्सिडी दी है. हमारी मुद्रा का जो भारी भरकम नुक्सान हो देश को पाएंगे 15 एकड़ जमीन पर पाम प्लांटेशन करने वाले हैं. देश समृद्धि में, इस देश को आर्थिक गुलामी और मुक्ति दिलाने में बड़ा पुरुषार्थ होगा पतंजलि का.


रामदेव बाबा ने कहा कि, ‘आज हम लगभग 5 लाख लोगों को रोजगार दे रहे हैं, आने वाले 5 सालों में 5 लाख से ज्यादा लोगों डायरेक्ट रोजगार देने का पुरुषार्थ है, दृष्टि है और उसके ऊपर क्रियान्वन कर रहे है हम. भारतीय शिक्षा बोर्ड से हम करीब 1 लाख एफिलिएट आगे करने वाले हैं शिक्षा क्षेत्र में लाखों रोजगार विकसित होगें.’

See also  Justice UU Lalit Takes Oath As The 49th Chief Justice Of India

39250% मिला रिटर्न

के स्टॉक की परफॉर्मेंस सारे रिकॉर्ड तोड़ हैं. 3 साल पहले रामदेव की कंपनी का स्टॉक 3.54 रुपए से शुरू होकर 1393 रुपए प्रति शेयर के स्तर तक पहुंच गया है. केवल 3 साल में ही निवेशकों को 39250 फीसदी का शानदार मिला है. बाबा रामदेव ने पतंजलि का कारोबार अगले पांच से सात साल में ढाई गुना होकर एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंचने का अनुमान जताया है.

4 नए IPO कंपनी

रामदेव ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ‘पतंजलि समूह का मौजूदा कारोबार करीब 40,000 करोड़ रुपये है. आने वाले पांच से सात साल में समूह का कारोबार एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंचने का अनुमान है.’ ने कहा कि समूह की कंपनी पतंजलि फूड्स (पहले रुचि सोया) शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो चुकी है अन्य कंपनियों का आईपीओ अगले पांच वर्ष में लाया जाएगा. चार कंपनियां हैं आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, लाइफस्टाइल और पतंजलि वेलनेस.


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments