Wednesday, October 5, 2022
HomeSportsबाबर आजम ने एक पारी में बनाए कई रिकॉर्ड, इंग्लैंड के खिलाफ...

बाबर आजम ने एक पारी में बनाए कई रिकॉर्ड, इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरी ठोक मचाया हाहाकार

: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म के चलते आलोचना का सामना कर को खिलाफ ऐसा तूफान मचाया कि क्रिकेट के गलियारे वाहवाही से गूंज उठे। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में एक पारी से अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए।

बाबर आजम ने 66 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्के ठोक 166 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 110 रन ठोके। उन्होंने मोहम्मद रिजवान के साथ 203 रन की नाबाद पार्टनरशिप कर पाकिस्तान को धमाकेदार जीत दिलाई। ने 51 में 88 रन कूटे। बल्लेबाज फुल फॉर्म में दिखे और इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत दिलाई।

ने एक पारी में बनाए ये रिकॉर्ड

आजम ने अपनी पारी से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वह टी 20 इंटरनेशनल में शतक ठोकने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए।

  • साथ ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले कप्तान बन गए। ने 84 में 10 शतक ठोके हैं। उल हक ने 131 पारियों में 9 शतक लगाए थे।
  • वहीं बाबर आजम टी 20 में सबसे तेज 8 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए। पर क्रिस गेल हैं। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे छोड़ा। ने 218 में ये कारनामा किया।
  • 10 विकेट के साथ टी 20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा चेज
    बाबर और मोहम्मद रिजवान की रिकॉर्ड साझेदारी ने एक और कीर्तिमान स्थापित किया। पाकिस्तान ने कराची के मैदान पर 10 विकेट के साथ टी 20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा रन चेज किया। अब तक किसी भी टीम ने 10 विकेट के साथ 200 रन का चेज नहीं किया है।
  • इससे पहले पाकिस्तान ने पिछले साल सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 204 का रन चेज किया था, लेकिन उस वक्त पाकिस्तान ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी।
  • ओपनिंग पार्टनरिशप
    दोनों बल्लेबाजों ने ओपनिंग पार्टनरिशप के लिए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। ने पाकिस्तान के लिए 203 रन की हाईऐस्ट ओपनिंग पार्टनरशिप की। बाबर-रिजवान के नाम ऐसे 5 रिकॉर्ड दर्ज हैं। इससे पहले दोनों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 197 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली थी। पाकिस्तान ने इस मैच में धमाकेदार जीत के बाद 7 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। होगा कि अगले मुकाबले में टीम किस तरह प्रदर्शन करती है।


See also  Twitter User Asks Former India Spinner For Rs 300 For A Date. Here's What He Did
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments