Saturday, November 26, 2022
HomeEducationपीएयू लुधियाना और हिमाचल की कृषि यूनिवर्सिटी ने किया एमओयू, शिक्षा क्षेत्र...

पीएयू लुधियाना और हिमाचल की कृषि यूनिवर्सिटी ने किया एमओयू, शिक्षा क्षेत्र में मिलकर करेंगे काम

कृषि विश्वविद्यालय और चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय ने एक समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर किए हैं। तहत दोनों विश्वविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र पर मिलकर कार्य करेंगे। समझौते का मुख्य उद्देश्य दोनों विश्वविद्यालयों के बीच वैज्ञानिक और शैक्षणिक संपर्क को बढ़ावा देना है।

, पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) और चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय (सीएसकेएचपीकेवी) पालमपुर विज्ञान व शिक्षा के क्षेत्र पर मिलकर कार्य करेंगे। इसे लेकर शुक्रवार को पीएयू के वीसी डा सतबीर सिंह गोसल और सीएसकेएचपीकेवी के वीसी डा हरिंदर कुमार की उपस्थिति में एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

शैक्षणिक संपर्क को बढ़ावा देना ज्ञापन का उद्देश्य

डा गोसल ने कहा कि इस समझौता ज्ञापन का मुख्य उद्देश्य दोनों विश्वविद्यालयों के बीच वैज्ञानिक और शैक्षणिक संपर्क को बढ़ावा देना है। के रजिस्ट्रार डा शम्मी कपूर ने बताया कि इस सहयोग से विश्वविद्यालयों के शोधकर्ताओं, किसानों और छात्रों के बीच संबंध मजबूत होंगे। पीएयू के अनुसंधान निदेशक डा अजमेर सिंह दत्त ने कहा कि यह एसोसिएशन पंजाब और हिमाचल प्रदेश में उपलब्ध विभिन्न जलवायु परिस्थितियों के तहत फसल किस्मों के संयुक्त मूल्यांकन और स्क्रीनिंग का नेतृत्व करेगी।

इसके अलावा, दोनों राज्यों के सीमावर्ती जिलों के सामान्य कृषि मुद्दों को संबोधित के लिए संयुक्त प्रयोग, कृषि और संबद्ध क्षेत्रों के विभिन्न विषयों में अनुसंधान कार्यक्रमों में सहयोग व वैज्ञानिक ज्ञान, पुस्तकालय, प्रयोगशालाओं, क्षेत्र सुविधाओं को साझा करने के लिए s इस अवसर पर अनुसंधान निदेशक डा एसपी दीक्षित और सीएसकेएचपीकेवी के एसोसिएट प्रोफेसर (पशु पोषण) डा अरुण शर्मा भी उपस्थित थे।

Edited by: deepika

See also  India needs to invest 50% education budget on skilling engineers in handling cyber threats
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments