Saturday, December 10, 2022
HomeSportsपाकिस्तान ने शुरू की SA-NED मैच में बारिश की दुआ, यूं बन...

पाकिस्तान ने शुरू की SA-NED मैच में बारिश की दुआ, यूं बन जाएगा सेमीफाइनल का समीकरण

: टी 20 वर्ल्ड कप में रविवार को तीन बड़े मुकाबले खेले जाएंगे। रविवार को ग्रुप 2 के ये तीन अहम मुकाबले दो टीमों को सेमीफाइनल में लेकर जाएंगे। -इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। सुबह 9.30 बजे से पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच मैच होगा तो वहीं 1.30 बजे से टीम इंडिया जिम्बाब्वे को टक्कर देगी। फिर शाम 5.30 बजे से साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच मैच होगा।

तरह सेमीफाइनल में पहुंचेगी PACK

ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल के अनुसार, टीम इंडिया 6 पॉइंट और +0.730 की नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। जबकि साउथ अफ्रीका 5 पॉइंट और +1.441 NRR के साथ दूसरे, पाकिस्तान 4 पॉइंट +1.117 के साथ तीसरे और बांग्लादेश 4 पॉइंट -1.276 के साथ चौथे स्थान पर काबिज है। अब पाकिस्तान को यदि सेमीफाइनल में जाना है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि नीदरलैंड-साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे-भारत को हरा दे। थोड़ा कम मुमकिन होगा।

कम बारिश से धुल जाए मैच

इसलिए पाकिस्तान ने ये भी दुआ करना शुरू कर दिया है कि साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच खेले जाने वाला मैच कम से कम बारिश से धुल जाए। इससे साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच एक-एक पॉइंट बंट जाएगा। साउथ अफ्रीका के पास 6 ही अंक होंगे। नेट रन रेट पाकिस्तान से थोड़ी ज्यादा रहेगी।

इधर पाकिस्तान यदि बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करती है तो उसका काम बन सकता है। नेट रन रेट के साथ सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। चूंकि साउथ अफ्रीका यदि नीदरलैंड के खिलाफ खेलती है तो जीत लगभग पक्की होगी, इसलिए पाकिस्तान उम्मीद कर रही होगी कि ये मैच हो ही ना और बारिश से धुल जाए।

चमत्कार उम्मीद

, बांग्लादेश को इस मुकाबले में चमत्कार की उम्मीद है। उसके पास भी 4 अंक हैं, लेकिन रन रेट माइनस में है। वे इस मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज करना चाहेंगे। लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना काफी मुश्किल है। बांग्लादेश को भी उम्मीद करनी होगी कि साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड का मैच बारिश से धुल जाए। होगा कि कौनसी टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाती है।

See also  India are looking at me for all three formats


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments