Sunday, September 25, 2022
HomeSportsपहले टी-20 मुकाबले को 6 विकेट से जीता, हेल्स-ब्रुक ने खेली मैच...

पहले टी-20 मुकाबले को 6 विकेट से जीता, हेल्स-ब्रुक ने खेली मैच विनिंग पारियां | England tour of Pakistan; Pakistan VS England, Babar Azam, Mohammad Rizwan, Moeen Ali, Dawid Malan, Alex Hales

  • Hindi news
  • Sport
  • Cricket
  • England Tour of Pakistan; Pakistan VS England, Babar Azam, Mohammad Rizwan, Moeen Ali, Dawid Malan, Alex Hales

कराचीदिन पहले

  • लिंक

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला 22 सितंबर को कराची में ही खेला जाएगा।

हाथ के मीडियम पेसर ल्यूक वुड की सटीक गेंदबाजी और एलेक्स हेल्स और हैरी ब्रुक की आकर्षक पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान दौरे में जीत से शुरुआत की है। मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया। इंग्लिश टीम ने 17 साल बाद पाकिस्तान को उसके घरेलू मैदान पर मात दी है। 2005 पाकिस्तान का दौरा किया था। 7 मुकाबलों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम ने 159 रनों का लक्ष्य 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 3 साल बाद टीम में वापसी करने वाले एलेक्स हेल्स ने 53 रन बनाए, जबकि हैरी ब्रूक (नाबाद 42) की आतिशी पारी खेली।

पहले सिक्का गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 158 रन बनाए। उसके ओपनर रिज़वान और कप्तान बाबर आज़म ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। हालांकि, बाबर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिजवान ने 46 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की बदौलत 68 रन बनाए।

1663728511

पाक का मिडिल ऑर्डर
पाकिस्तान ने पहले 10 ओवर में 87 रन बनाए थे, लेकिन मध्यक्रम मजबूत शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। हैदर अली ने 11 (13) रन बनाए, जबकि टी20 पदार्पण कर रहे शान मसूद ने सात गेंदों पर इतने ही रन जोड़े। मोहम्मद नवाज भी चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए, हालांकि इफ्तिखार अहमद ने 17 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाकर टीम को 20 ओवर में 158/7 के स्कोर तक पहुंचाया।

मोहम्मद रिजवान ने 68 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान बाबर आजम ने 31 रन बनाए।

मोहम्मद रिजवान ने 68 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान बाबर आजम ने 31 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से ल्यूक वुड ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि आदिल रशीद को दो और सैम करन एवं मोईन अली को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

-मलान ने इंग्लैंड को संभाला
जवाबी पारी में ओपनर फिलिप सॉल्ट (10) का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन उनके साथ पारी की शुरुआत करने उतरे हेल्स एक छोर पर टिके रहे। ने मलान के साथ दूसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की और डकेट के साथ तीसरे विकेट के लिये 34 रन जोड़े। ब्रूक-हेल्स के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 55 रन की साझेदारी ने पाकिस्तान को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। ब्रूक्स ने हेल्स का साथ देते हुए 25 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 42 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें विजयी चौका शामिल था।

ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली।  4 टीम को जिताया।

ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली। 4 टीम को जिताया।

पाकिस्तान की ओर से कादिर ने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि शाहनवाज दहानी और हारिस रउफ को एक-एक विकेट हासिल हुआ। नसीम शाह ने चार ओवर में 41 रन दिये जबकि वह एक भी विकेट नहीं ले सके।

vs 1663728523

See also  Watch: Kohli looks up, mouths 'bach gaye' in million-dollar reaction vs Pakistan | Cricket
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments