Wednesday, October 5, 2022
HomeEducationपरिषदीय विद्यालयों की बदली सूरत, शिक्षण पद्धति के साथ बढ़ाया नामांकन |...

परिषदीय विद्यालयों की बदली सूरत, शिक्षण पद्धति के साथ बढ़ाया नामांकन | Ashok Sonkar got the State Teacher Award : Changed appearance of council schools, increased enrollment with teaching method

जौनपुरघंटा पहले

  • लिंक

को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में सम्मानित किया।

जौनपुर कलेक्ट्रट सभागार में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में कंपोजिट विद्यालय सबरहद शाहगंज के शिक्षक अशोक सोनकर को राज्य अध्यापक पुरस्कार से DM के द्वारा सम्मानित किया गया। दौरान राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किए जाने वाले शिक्षकों का लाइव प्रसारण भी देखा गया। DM ने कहा कि सभी शिक्षक अशोक कुमार से प्रेरणा लें।

शिक्षा जोर जोर

के द्वारा शिक्षा के जगत में अनुकरणीय कार्य किया गया है। उन्होंने जनपद के अन्य शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन उन सभी शिक्षकों के लिए समर्पित है जो दिन शिक्षा जगत में अच्छा कार्य कर रहे हैं। DM ने कहा कि जनपद में नामांकन के क्षेत्र में शिक्षकों के द्वारा बहुत अच्छा कार्य किया गया है। नामांकन के साथ-साथ बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का कार्य किया जाए।

से हो मॉनिटरिंग

ने कहा कि सभी बच्चे विद्यालय में नियमित रूप से आए इसके संबंध में उनकी नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जाए। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल को निर्देशित किया कि जनपद के अच्छे विद्यालयों एवं बच्चों की ब्रांडिंग करें, जिससे कि अन्य लोग भी प्रेरित हो। DM ने बेसिक शिक्षा अधिकारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा के अधिकारी के नेतृत्व में जनपद शिक्षा विभाग नए आयाम को प्राप्त कर रहा है शिक्षकों के द्वारा लग्न एवं निष्ठा से कार्य किया जा रहा है।

कर रहा मिसाल

विद्यालय सबरहद शाहगंज नामांकन और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के मामले में एक मिसाल पेश कर रहा है। प्रधानाध्यापक अशोक सोनकर द्वारा नियमित रूप से विद्यालय में छात्रों की नामांकन संख्या पर विशेष जोर दिया गया है। का चयन राज्य स्तर पर शिक्षक पुरस्कार के लिए हुआ था। शिक्षक दिवस के अवसर पर अशोक सोनकर को राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

See also  International Education News l The PIE News l IALC & TIECA partnership seeks opportunities
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments