Saturday, November 26, 2022
HomeEducationपंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने लुधियाना के PAU स्कूल का...

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने लुधियाना के PAU स्कूल का किया दौरा, बच्चों से पूछे कई सवाल

: शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अपनी टीम के साथ बुधवार को सरकारी स्कूल पीएयू का औचक दौरा किया। को एकदम स्कूल में देख स्कूल स्टाफ दंग रह गया। सुबह 11 बजे पहुंचे मंत्री ने विभिन्न कक्षाओं में विद्यार्थियों के साथ बातचीत भी की। स्कूल में उस समय जो भी पीरियड चल रहा था, बच्चों से उसी संबंध में सवाल किए गए। घंटे तक स्कूल रहे।

इस मौके प्रिंसिपल बलविंदर कौर ने शिक्षामंत्री को स्कूल में आ रही समस्याओं संबंधी भी बताया। बड़ा मुद्दा स्टाफ की शार्टेज का रहा। बैंस ने स्कूल का हर क्लासरूम, लैब व मिड डे मील चेक किया। प्रिंसिपल ने बताया कि वर्तमान में स्कूल में 5500 बच्चे पढ़ रहे हैं और 130 का स्टाफ है। स्कूल में 59 पोस्टें खाली चल रही है।

दूसरा इंफ्रास्ट्रक्चर शार्टेज, स्कूल में सफाई कर्मचारी, गेट में सिक्योरिटी गार्ड की व्यवस्था नहीं है का जिक्र किया गया। शिक्षा मंत्री ने सभी समस्याओं को ध्यान से सुना और आश्वासन दिलाया कि यह लुधियाना का बेस्ट स्कूल है। बहुत कुछ करने वाला है। स्कूल आफ एमीनेंस के तहत इसे और बेहतर करने की जरूरत है जो उनके मुख्य एजेंडे में शामिल हैं।

इस दौरान मंत्री ने बच्चों से पूछे यह सवालः-

-आपको स्कूल में जो पढ़ाया जा रहा है, समझ पा रहे हैं?

-अध्यापक पढ़ाई के दौरान कितना सहयोग करते हैं?

-जीवन में आप क्या बनना चाहते हैं और इसी उद्देश्य को ही क्यों चुना?

-स्कूल में क्या वह किसी तरह का बदलाव चाहते हैं?

में छात्रों के साथ उठाया काफी का लुत्फ

See also  Government Schools in the state to teach in local language and dialects once a week

सरप्राइज विजिट के बाद शिक्षामंत्री ने पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) की कैंटीन के बाहर समय बिताया। इस दौरान कैंपस के विद्यार्थी शिक्षा मंत्री से मिले और उन्होंने एक साथ काफी भी पी। में अपने कालेज समय को याद करते दिखे।

यह भी पढ़ेंः -Swine flu in Ludhiana : लुधियाना की डीसी सुरभि मलिक भी स्वाइन फ्लू की चपेट में, खुद को घर में किया आइसोलेट

Edited by: deepika

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments