Saturday, December 3, 2022
HomeEducationपंजाब के मुख्यमंत्री मान ने शिक्षा, पर्यटन में ताजिकिस्तान के साथ सहयोग...

पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने शिक्षा, पर्यटन में ताजिकिस्तान के साथ सहयोग की वकालत की – punjab cm mann advocates cooperation with tajikistan in education tourism

चंडीगढ़, पांच अक्टूबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को शिक्षा, पर्यटन और व्यापार एवं वाणिज्य के क्षेत्र में ताजिकिस्तान के साथ सहयोग की वकालत की।

ताजिकिस्तान के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया एक वैश्विक गांव के रूप में उभर रही है, शिक्षा के क्षेत्र में उभरते रुझानों के बारे में छात्रों को परिचित कराने की आवश्यकता है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि ऐसे परिदृश्य में विभिन्न देशों के विश्वविद्यालयों के बीच एक अकादमिक सहयोग छात्रों के विकास में मदद करने के अलावा, दुनिया के हर नुक्कड़ पर ज्ञान की रोशनी फैलाने में चमत्कार कर सकता है।

पंजाब और ताजिकिस्तान के बीच लगातार छात्र और शिक्षक आदान-प्रदान कार्यक्रमों की आवश्यकता पर जोर देते हुए मान ने कहा कि यह छात्रों के लिए बहुत फायदेमंद होगा। ने कहा कि इस तरह की पहल छात्रों और शिक्षकों के ज्ञान को अद्यतन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

See also  Anand Sharma News : कांग्रेस को दूसरा झटका, आजाद के बाद आनंद शर्मा का प्रमुख कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा - anand sharma resigns from chairmanship of steering committee of himachal pradesh congress
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments