Thursday, December 8, 2022
HomeBreaking Newsनिर्मल, निहारिका को रितु बराला दे रही टक्कर, अजमेर में ABVP की...

निर्मल, निहारिका को रितु बराला दे रही टक्कर, अजमेर में ABVP की जीत, उदयपुर में आगे | Rajasthan University Election Result LIVE | RU Union Election Vote Counting Updates; Jaipur, Alwar, NSUI, ABVP

  • Hindi news
  • local
  • Rajasthan
  • Rajasthan University LIVE Election Result | Updates for counting votes at the RU union; Jaipur, Alwar, NSUI, ABVP

जयपुर3

यूनिवर्सिटी में मतगणना के दौरान एक बार उलटफेर हुआ है। काउंटिंग में शुरुआत से आगे चल रहे निर्मल चौधरी को पछाड़ते हुए मंत्री मुरारी लाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल आगे हो गई हैं, लेकिन दोनों को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) की उम्मीदवार रितु बराला कड़ी टक्कर दे रही हैं। बीच वोटों का अंतर बहुत मामूली है।

अजमेर की महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) के महिपाल गोदारा ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही यहां पूरे पैनल पर ABVP का कब्जा हो गया है। वहीं सीकर में लेफ्ट विंग की स्टूडेंट यूनियन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया(SFI) ने पूरे पैनल पर कब्जा कर लिया है।

उदयपुर की सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के सभी पदों पर एबीवीपी आगे चल रही है। अब तक के रुझान में NSUI पिछड़ती हुई दिख रही है।

NSUI खाता भी नहीं खुला
अब तक 5 यूनिवर्सिटी के चुनाव परिणाम जारी हो चुके हैं। इसमें अलवर, अजमेर, भरतपुर, सीकर और बांसवाड़ा की ट्राइबल यूनिवर्सिटी शामिल है। एबीवीपी ने इन पांच में से 3(बासंवाड़ा, भरतपुर, अजमेर) पर जीत दर्ज की है। जबकि सीकर की शेखावाटी यूनिवर्सिटी में एसएफआई ने क्लीन स्वीप किया, वहीं अलवर में निर्दलीय उम्मीदवार जीता है। NSUI अब तक विश्वविद्यालयों में अध्यक्ष पद पर खाता नहीं खोल सकी है।

1661583528

एबीवीपी का कब्जा बरकरार
में महाराज सूरजमल ब्रज यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के हितेश फौजदार को विजयी घोषित किया गया है। के पुष्पेंद्र व निर्दलीय राहुल शर्मा को हराया। में कुल 207 वोट डाले गए थे। से 83 हितेश को मिले। नंबर पर निर्दलीय राहुल रहे जिन्हें 80 वोट मिले। तीसरे नंबर पर एनएसयूआई के पुष्पेंद्र कुमार रहे जिन्हें 44 वोट मिले। हितेश व राहुल के बीच जीत का अंतर महज 3 वोट रहा। ने कराई। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का ही कब्जा था।

whatsapp image 2022 08 27 at 125208 pm 1 1661585892

निर्दलीय सुभाष गुर्जर जीते
की मत्स्य यूनिवर्सिटी में सबसे पहले रिजल्ट घोषित हुआ है। प्रत्याशी सुभाष चंद्र गुर्जर को विजेता घोषित किया गया है। एबीवीपी और एनएसयूआई ने कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं किया था। 131 थे। गुर्जर 8 वोटों से जीते हैं।

whatsapp image 2022 08 27 at 124904 pm 1 1661585934

कॉलेज में कौन जीता?

के मीरा गर्ल्स कॉलेज में एबीवीपी पैनल जीत गया है।
– कॉलेज में मानसी अध्यक्ष पद पर जीती हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर कपिसा, महासचिव पद पर ज्योति राठौड़ और संयुक्त सचिव पद पर शहनाज बानो विजेता घोषित की गई हैं।
– राजस्थान कॉलेज से लक्ष्यराज चुण्डावत अध्यक्ष पद पद चुने गए हैं। वहीं राहुल चौधरी, उपाध्यक्ष, राहुल कुमार मीणा- जनरल सेकेटरी, संयुक्त सचिव पर रोहित चौधरी ने जीत दर्ज की है।
– सवाई माधोपुर गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सावित्री गुर्जर अध्यक्ष पद पर 16 मतों से विजयी।
– दौसा महिला कालेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की यतिका शर्मा, उपाध्यक्ष पद पर फोरंती मीना, महासचिव पद पर ममता सैनी निर्विरोध और संयुक्त सचिव पर मुस्कान बानो जीतीं।
– बांसवाड़ा के गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी के केंद्रीय छात्रसंघ चुनाव में ABVP ने बाजी मारी है। यहां परिषद के प्रत्याशी सुनील सुरावत ने ST/SC व NSUI गठबंधन के उम्मीदवार भगवतीलाल कटारा को हराकर मैदान जीता है। अध्यक्ष पद के सुरावत को 180, गठबंधन के कटारा को 51 व भील प्रदेश मोर्चा के उम्मीदवार को राहुल डामोर को 82 वोट मिले हैं।
– महाराजा कॉलेज में संदीप गुर्जर- अध्यक्ष, गोविंद सिंह- उपाध्यक्ष, सार्थक- महासचिव, अतुल शर्मा- संयुक्त सचिव बने हैं।
– राजस्थान यूनिवर्सिटी 5 इयर लॉ में अभय चौधरी- अध्यक्ष, अंकित जिंदल- महासचिव, मनजीत चौहान- उपाध्यक्ष, तनु जिंदल- संयुक्त सचिव पद पर विजयी रहे।
– जयपुर कॉमर्स कॉलेज में आदित्य शर्मा, अध्यक्ष, आशीष महावर, उपाध्यक्ष, विशेष चंदोलिया, महासचिव, विजय शर्मा, संयुक्त सचिव बने हैं।

whatsapp image 2022 08 27 at 123125 pm 1661583723
whatsapp image 2022 08 27 at 121833 pm 1661583081
whatsapp image 2022 08 27 at 121832 pm 1661583092
whatsapp image 2022 08 27 at 124400 pm 1661584645

कोटा के जेडीबी साइंस कॉलेज में NSUI की अंजली मीणा जीतीं। 443 निर्दलीय नीलू मीणा को 35 वोट मिले। से गौरव मीणा ने जीत दर्ज की।
– धौलपुर लॉ कॉलेज में एबीवीपी के राहुल जाट ने एनएसयूआई के हर्ष मुद्गल को हराया है। कॉलेज में एनएसयूआई की शिवानी शर्मा ने एबीवीपी की तनु परिहार को 104 वोट से शिकस्त दी है।
– जैसलमेर के मिश्रीलाल सांवल कॉलेज में NSUI का पैनल जीता।
– चूरू के गर्ल्स कॉलेज में NSUI की जया शर्मा ने एबीवीपी की वर्षा ठठेरा को 19 वोटों से हरा दिया है। कन्या कॉलेज में कुल 156 मतदान में से जया शर्मा को 84 वोट मिले, जबकि वर्षा ठठेरा को 65 वोट मिले।
– कॉमर्स कॉलेज से मूमल चूंडावत जीती।

1661582985
whatsapp image 2022 08 27 at 114222 am 1661581535

मतगणना से जुड़ी कुछ रोचक तस्वीरें…

कॉमर्स कॉलेज में स्ट्रॉन्ग रूम को खोलते यूनिवर्सिटी के अधिकारी।  पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

कॉमर्स कॉलेज में स्ट्रॉन्ग रूम को खोलते यूनिवर्सिटी के अधिकारी। पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

में मत पेटियां खोली गईं।  को लेकर कुछ विवाद भी हुआ।

में मत पेटियां खोली गईं। को लेकर कुछ विवाद भी हुआ।

के बाहर मौजूद निर्मल चौधरी और निहारिका जोरवाल।  दोनों जब मिले तो एक-दूसरे का हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

के बाहर मौजूद निर्मल चौधरी और निहारिका जोरवाल। दोनों जब मिले तो एक-दूसरे का हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

कॉमर्स कॉलेज के बाहर निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी और निहारिका जोरवाल दोनों विक्ट्री साइन दिखाते हुए।

कॉमर्स कॉलेज के बाहर निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी और निहारिका जोरवाल दोनों विक्ट्री साइन दिखाते हुए।

प्रत्याशी।  निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी ने आरोप लगाया है कि रजिस्ट्रार मैडम काउंटिंग की प्रक्रिया में गड़बड़ी कर रही है।

प्रत्याशी। निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी ने आरोप लगाया है कि रजिस्ट्रार मैडम काउंटिंग की प्रक्रिया में गड़बड़ी कर रही है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी में अपेक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशी निर्मल चौधरी और रितु बराला कॉमर्स कॉलेज पहुंचे।

राजस्थान यूनिवर्सिटी में अपेक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशी निर्मल चौधरी और रितु बराला कॉमर्स कॉलेज पहुंचे।

केएन कॉलेज में काउंटिंग के लिए स्क्रीन लगाई गई है।  यहां इस तरह की व्यवस्था की गई।

केएन कॉलेज में काउंटिंग के लिए स्क्रीन लगाई गई है। यहां इस तरह की व्यवस्था की गई।

बाद निर्दलीय प्रतिद्वंदी सलोनी ने लगाया फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया।  तहसीलदार की गाड़ी रुकवाई।

बाद निर्दलीय प्रतिद्वंदी सलोनी ने लगाया फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया। तहसीलदार की गाड़ी रुकवाई।

See also  एजुकेट गर्ल्स ने 12 लाख से अधिक लड़कियों को शिक्षा के लिए किया प्रोत्साहित दिसंबर में मनाई जाएगी 15वीं वर्षगांठ

निहारिका समेत 6 छात्र नेता NSUI से निष्कासित
इधर, काउंटिंग से पहले बागी होकर छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले छात्रों के खिलाफ NSUI ने बड़ा एक्शन लिया है। 6 छात्र नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। मुरारीलाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल का नाम भी शामिल है।

जेएनयू जोधपुर में एसएफआई से चुनाव लड़ रहे अरविंद भाटी, RU में निर्दलीय अध्यक्ष प्रत्याशी प्रतापभानू मीणा के साथ-साथ आलोक शर्मा, सुंदर बैराड और अशोक बुरिया को भी NSUI से निकाल दिया गया है। कार्रवाई के ये आदेश NSUI राजस्थान प्रभारी गुरजोत संधू की ओर जारी किए गए हैं।

में देर रात धरने पर बैठे पूर्व अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी और अध्यक्ष प्रत्याशी अरविंद सिंह।  बाद रात 1:05 धरना खत्म किया गया।

में देर रात धरने पर बैठे पूर्व अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी और अध्यक्ष प्रत्याशी अरविंद सिंह। बाद रात 1:05 धरना खत्म किया गया।

धरने पर बैठे भाटी
में शुक्रवार देर रात को पूर्व अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी धरने पर बैठ गए। स्ट्रॉन्ग के रूम के बाहर यह कहकर बैठ गए कि उन्हें यूनिवर्सिटी प्रशासन पर भरोसा नहीं है। , न्यू कैंपस व केएन कॉलेज में फर्जी मतदान की शिकायतें हुईं। विवाद के बाद उनसे 5 रुपए की फीस लेकर टेंडर वोट डलवाए गए। अब ऐसे में अगर दो प्रत्याशी बराबर रहे तो उनके यह टेंडर वोट काम आएंगे।

सबसे ज्यादा नतीजों का इंतजार राजस्थान यूनिवर्सिटी और जोधपुर का है। जानकारों के मुताबिक RU और JNVU के नतीजे चौंकाने वाले होंगे। , उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया में बाजी पलट सकती है।

इससे पहले शुक्रवार को हुई वोटिंग में राजस्थान यूनिवर्सिटी में 48.38% मतदान हुआ है। में अपेक्स पदों की मत पेटियों को कॉमर्स कॉलेज में रखा गया है। अपेक्स पदों पर 20 हजार 770 में से 10 हजार 50 मतदाताओं ने वोट डाले।

61661321083 1661525578

यूनिवर्सिटी में 6 दावेदार, तीन के बीच कड़ी टक्कर
राजस्थान यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद के लिए 6 दावेदारों के बीच कड़ी टक्कर है। को परिणाम आने के बाद 37वां अध्यक्ष चुना जाएगा। जोरवाल और रितु बराला का दावा भी मजबूत है, लेकिन स्टूडेंट्स से मिला फीडबैक बता रहा है कि अध्यक्ष की इस दौड़ में निर्मल चौधरी सबसे आगे हैं।

abvp 31661266817 1661525603

जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी में NSUI और SFI में कांटे की टक्कर
SFI के अरविंद सिंह और NSUI के हरेंद्र में कड़ी टक्कर मानी जा रही है। जातिगत फैक्टर हावी रहता है। राजपूत या फिर जाट अध्यक्ष बनता है। हुई वोटिंग के बाद यहां समीकरण बिगड़ते नजर आ रहे हैं। रहा है कि परिणाम चौंकाने वाले होंगे।

abvp nsui 1661525691

में पलट सकती है बाजी
का दावा मजबूत लग रहा है। हालांकि NSUI के देव सोनी पहले एबीवीपी में काम कर चुके हैं। सुखाड़िया यूनिवर्सिटी ABVP का गढ़ रहा है। लेकिन, वोटिंग के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यहां इस बार बाजी पलट सकती है।

1661525704

MDSU में सबसे एक्टिव संगठन को खतरा
अजमेर की यूनिवर्सिटी में पिछले दो बार के चुनावों का आंकड़ा देखें तो यहां ABVP हमेशा आगे रही है। लेकिन, इस बार संगठन में अंदरखाने चल रही नाराजगी ABVP को नुकसान पहुंचा सकती है। इसका फायदा NSUI को मिल सकता है और वह यहां बड़ा खेल कर सकती है।

9 1661525756

सिंह यूनिवर्सिटी में तीन फैक्टर करेंगे काम
बीकानेर की इस यूनिवर्सिटी में NSUI से कोई नहीं है। ABVP से लोकेंद्र के अलावा निर्दलीय उम्मीदवार भवानी सिंह तंवर भी राजपूत हैं। में राजपूत वोट बंटते हैं तो इसका फायदा निर्दलीय जाट उम्मीदवार भैराराम को मिल सकता है।

3 85 1661525364

यूनिवर्सिटी में ABVP बचा सकती है अपना गढ़
कोटा यूनिवर्सिटी ABVP का गढ़ रहा है। यहां 6 बार में ABVP अपना अध्यक्ष बना चुकी है। NSUI कोई मैदान में नहीं है। लेकिन, निर्दलीय अजय पारेता से ABVP की अंतिमा नागर के बीच कड़ी टक्कर है। जानकारों के मुताबिक ABVP इस बार भी अपना गढ़ बचा सकती है।

See also  राजस्थान छात्रसंघ चुनाव: लड़कियों का वोट लेने के लिए पैरों में गिरे छात्र नेता, देखें वीडियो - student union election ABVP NSUI Security Rajasthan Bharatpur Dholpur Sikar rajasthan university lcl

RU में निहारिका-रितु से कैसे आगे बढ़ गए निर्मल:जोधपुर में SFI NSUI में टक्कर, देखिए प्रदेश की 6 बड़ी यूनिवर्सिटी का सबसे सटीक एनालिसिस

छात्रसंघ चुनावों में वोटरों के पैरों में गिरे कैंडिडेट, PHOTOS:भगवान और मां-बाप की कसम दी; शक्ति भी

राजस्थान यूनिवर्सिटी में 48.38% मतदान:बीकानेर में स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज; में वोटिंग के दौरान छात्रों का हंगामा, काउंटिंग कल

के लिए फ्री मूवी, पूल पार्टी, 10000 की शॉपिंग:कैंडिडेट्स बुक करा रहे हॉल, महंगे होटल; लाखों खर्च खर्च

छात्रसंघ चुनाव का शाही खाना, पिज्जा-बर्गर और हुक्का भी:5 हजार खर्च लिमिट, कैंडिडेट रोज खर्च रहे 1-2 लाख रुपए

20 हजार स्टूडेंट चुनेंगे राजस्थान यूनिवसिर्टी अध्यक्ष : 28 कैंडिडेट मैदान में, ABVP और NSUI में कड़ा मुकाबला

RU छात्रसंघ चुनाव का रिजल्ट बिगाड़ेगा जातिगत समीकरण : NSUI प्रत्याशी रितु बोली- शिक्षा के मंदिर को जाति, रंग और भेदभाव से नहीं बांटे

RU चुनाव के त्रिकोणीय मुकाबले में महारानी बना केंद्र:जीत के लिए बन-बिगड़ रहे समीकरण, प्रत्याशियों को वोटिंग में सेंधमारी का डर

स्टूडेंट पॉलिटिक्स में गांव की महिलाओं की एंट्री:राजस्थानी गानों पर डांस कर मांगे वोट, कैंडिडेट डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कर रहे प्रचार

सांस्कृतिक प्रोग्राम के नाम पर लड़कियों का डांस:छात्रसंघ चुनाव के बीच रखी गई फ्रेशर पार्टी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments