Thursday, December 8, 2022
HomeEducationनारी शिक्षा के प्रबल समर्थक थे बनारसी दास गुप्ता: अजय | Banarasi...

नारी शिक्षा के प्रबल समर्थक थे बनारसी दास गुप्ता: अजय | Banarasi Das Gupta was a strong supporter of women’s education: Ajay

भिवानी21

  • लिंक

पार्क स्व. बनारसी दास गुप्ता की समाधि पर पुष्प अर्पित करते व आदर्श महिला महाविद्यालय में कार्यक्रम में माैजूद गणमान्य नागरिक।

  • 105 जयंती पर हवन यज्ञ, समाधि स्थल पर अर्पित किए श्रद्धासुमन

पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास गुप्त की 105 वीं जयंती पर विजय निवास पर हवन किया। में अनेक गणमान्य व्यक्तियों के साथ उनके पुत्र व बीडी गुप्ता के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने आहुति डालकर स्व. पुष्प किए। गुप्ता पार्क में उनके समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित करते हुए अजय गुप्ता ने कहा कि शिक्षा के प्रति विशेषकर महिला शिक्षा के उत्थान में उनके द्वारा किए गए कार्यों को हमेशा याद रखा जाएगा। नारी शिक्षा के प्रबल समर्थक रहे। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का महत्व कई वर्ष पहले ही जान लिया था और नारी शिक्षा एवं नारी उत्थान के लिए उन्होंने आदर्श महिला महाविद्यालय की नींव रखी। द्वारा लगाया गया पौधा आज एक वटवृक्ष बनकर लड़कियों को शिक्षा रूपी फल प्रदान कर रहा है। अग्रसेन ट्रस्ट के अध्यक्ष समाजसेवी रामदेव तायल ने कहा कि वे समाज के अनमोल रत्न थे। वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट के ट्रस्टी समाजसेवी विजय किशन अग्रवाल ने कहा कि बनारसी दास गुप्ता ने सच्चे अर्थों में समाजसेवा की। पार्क स्व. गुप्ता की प्रतिमा व समाधि पर माल्यार्पण करने वालों में बीडी गुप्ता फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय गुप्ता, एडवोकेट शिवरत्न गुप्ता, रामदेव तायल, विजय किशन अग्रवाल, सुरेश गुप्ता, जिलाध्यक्ष शंकर धूपड़, कमल सिंह प्रधान, पवन केडिया, हरिराम खिचुका, ठाकुर विक्रम सिंह, , . , डॉ. , डॉ.अरुणा सचदेवा व डॉ. सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

वरिष्ठ समाज सेवी, शिक्षा प्रेमी और कुशल राजनीतिज्ञ थे बनारसी दास गुप्ता: अशोक बुवानीवाला

दास गुप्त के साथ अभिव्यक्ति का विशेष संबंध रहा है। आमजन की बात को स्वयं की आवाज में संसद में अभिव्यक्त करते थे। एक वरिष्ठ, समाज सेवी, शिक्षा प्रेमी और कुशल राजनीतिज्ञ थे। यह बात आदर्श महिला महाविद्यालय में महाविद्यालय संस्थापक भूतपूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा स्व.बनारसी दास गुप्त की 105 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम अभिव्यक्ति का उत्सव में महासचिव अशोक बुवानीवाला ने कही। शिक्षा समिति के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि उनका जीवन हमारे लिए सदा से ही प्रेरणादायी रहा है। प्रीतम अग्रवाल ने उनके जेल के अनुभवों को सबके साथ साझा करते हुए उन्हें प्रसिद्ध समाज सुधारक के रूप में अग्रणी बताया। में महाविद्यालय की नई टैक्नोलॉजी के साथ डायनामिक वेबसाइट का भी उद्घाटन अजय गुप्ता व समस्त प्रबंधकारिणी समिति द्वारा किया गया। पर प्राचार्या अरोड़ा, . , . , . , चैधरी अादि थे।

See also  प्री-शिक्षा शास्त्री परीक्षा के आवेदन 2 से | Application 2 of Pre-Shiksha Shastri Exam
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments