Saturday, October 8, 2022
HomeBreaking Newsदिल्ली में SKM की महापंचायत आज, पुलिस ने नहीं दी इजाजत, हिरासत...

दिल्ली में SKM की महापंचायत आज, पुलिस ने नहीं दी इजाजत, हिरासत में राकेश टिकैत – skm kisan mahapanchayat jantar mantar delhi police alert rakesh tikait ntc

संयुक्त किसान मोर्चा अराजनैतिक ने 22 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत का ऐलान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत के लिए अलग-अलग राज्यों से किसानों का जत्था दिल्ली रवाना हो गया है. तरफ किसान संगठन महापंचायत के आयोजन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने जुटा है तो दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने इसके इजाजत नहीं दी है.

दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर महापंचायत के लिए इजाजत नहीं दी है. दिल्ली की डीसीपी ने आज तक से बात हुए कहा कि महापंचायत के अनुमति मांगी गई थी भीड़ अधिक वजह से हमने आयोजन की इजाजत नहीं दी है. ये भी कहा कि नई दिल्ली के सभी इलाकों में धारा 144 लागू है.

दिल्ली की डीसीपी के मुताबिक संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित महापंचायत लेकर टिकरी बॉर्डर सभी सीमावर्ती में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. तरफ दिल्ली पुलिस ने महापंचायत में शामिल होने जा रहे किसान राकेश टिकैत को हिरासत में ले लिया है. को दिल्ली के मधु थाने में रखा है.

ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

पुलिस ने किसानों की महापंचायत देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी कहा गया है कि 10 बजे से जंतर-मंतर पर चार से पांच हजार लोगों के जुटने की संभावना है. से टॉल्सटॉय और संसद मार्ग पर भारी ट्रैफिक रहने की संभावना है. में लोगों को आउटर प्लेस प्लेस, अशोका रोड, जनपथ, खड़क सिंह , पंडित पंत मार्ग पर जाने बचने की सलाह दी गई है.

4 तक महापंचायत

See also  patna adm kk singh tiranga video, हाथ में तिरंगा लिए बेरोजगार निकला था नौकरी मांगने, लेकिन ADM ने सड़क पर लिटा कर बरसाए डंडे, राष्ट्रध्वज का भी कर दिया अपमान - adm kk singh has beaten student and disgraced tricolor flag in patna bihar teacher jobs

जंतर-मंतर पर चलने वाली किसान महापंचायत शाम चार बजे तक चलनी है. बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान नेताओं की योजना अपनी मांगों राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपने की है. किसान मोर्चा की ओर से कहा गया है कि सरकार किसी तरह का व्यवधान डालने का प्रयास करेगी इसके लिए वह खुद जिम्मेदार होगी.

किसानों मांग

किसान मोर्चा की मांग है कि लखीमपुर खीरी कांड के पीड़ित किसान परिवारों को इंसाफ मिले जेलों में बंद किसानों की रिहाई हो. खीरी कांड को लेकर केंद्रीय अजय मिश्रा टेनी को गिरफ्तार किया जाए. स्वामीनाथन आयोग के C2+50% फॉर्मूले के अनुसार MSP की गारंटी का कानून बनाया जाए. सभी किसानों को कर्जमुक्त किया जाए.

ये भी मांग है कि बिजली बिल को लेकर 2022 के नियम रद्द किए जाएं. समर्थन मूल्य बढ़ाया जाए गन्ने की बकाया राशि का भुगतान तुरंत किया जाए. भारत WTO से बाहर आए और सभी मुक्त व्यापार समझौते रद्द किए जाएं. के दौरान दर्ज किए सभी मुकदमे वापस जाएं. फसल बीमा योजना के तहत किसानों के बकाया मुआवजे का भुगतान तुरंत किया जाए और सेना भर्ती की अग्निपथ योजना वापस ली जाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments