Tuesday, February 7, 2023
HomeEducationट्रांसजेंडरों का स्‍कूल: किताबें, यूनिफॉर्म, स्कूल बैग से लेकर आना जाना, सब...

ट्रांसजेंडरों का स्‍कूल: किताबें, यूनिफॉर्म, स्कूल बैग से लेकर आना जाना, सब कुछ मुफ्त

School for transgender: के क्षेत्र में अच्छी खबर है है, वह पड़ोसी पड़ोसी पाकिस्तान पाकिस्तान से. दरअसल के अलग अलग प प्रांतों में ट्रांसजेंडर स्कूल खोले जा रहे हैं हैं. यही नहीं, वहां विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा शिक्षा, किताबें, एवं स्कूल बैग भी उपलब्ध उपलब्ध कराए जा रहे हैं. गौरतलब है कि, ट्रांसजेंडरों को समाज में काफी भेदभाव का सामना करना पड़ता है, उन्हें हीन भावना से देखा जाता है, एवं शिक्षा, रोजगार समेत अन्य चीजों में मौका नहीं दिया जाता है. लेकिन में ट्रांसजेंडरों के लिए स स्कूल खुलना निश्चित ही एक अच्छी शुरुआत है है.

हालिया पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में खोला गया है है. There are several ways you can earn your money. इससे पहले, पिछले मुल्तान मुल्तान, बहावालपुर डेरा गाजी खान में भी ट्रांसजेंडर स्कूल खोले गए थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे थे

मुफ्त पढ़ाई of the
खास यह है कि इन इन स्कूलों में विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा दी जाती है है. साथ उन्हें मुफ्त किताबें किताबें यूनिफॉर्म एवं स्कूल बैग भी दिए जाते हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं इतना नहीं सरकार ने विद्यार्थियों के आने जाने के लिए ट्रांसपो ट्रांसपो ट्रांसपो ट्रांसपो कराने की की भी घोषणा की है है.

See also  बिलासपुर में पंधी संकुल के कल्पना सिंह को मिला शिक्षा दूत पुरस्कार

How does it work?
यहां पढ़ाई के साथ साथ छात्रों को ट्रेनिंग भी भी दी है है. There are several ways you can earn your money. छात्रों सिलाई सिलाई, बुनाई, मेकअप गुण गुण भी सिखाए जाते हैं.

How does it work?
इन में प्राइम प्राइम ie से लेकर हायर सेकेंडरी तक की पढ़ाई कराई जाती है है. There are 2 different options. पहले में किताबी शिक्षा दी जाती है तो वहीं दूसरी शिफ्ट में विकास से जुड़ी जुड़ी ट्रेनिंग मुहैया कराई जाती है.

How does it work?
There are several options for opening an account. वहीं की परेशानियों का हल करने के लिए दो दो काउंसलर भी नियुक्त किए गए हैं हैं. इससे के समस्याओं को समझने एवं एवं उन्हें सुलझाने में मदद मिलेगी मिलेगी.

How to earn your money
बता कि पाकिस्तान में ट्रांसजेंड ट्रांसजेंड ie की कुल आबादी के के 64 फीसदी पंजाब प्रांत प्रांत में हैं हैं हैं. The cost was about 6,709 €. फिलहाल सकारात्मक बदलावों के बीच ट्रांसजेंड ट्रांसजेंड ike लोगों बीच अभी भी चुनौतियां बनी बनी हुई हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं There are several ways you can earn your money.

ये भी पढ़ें-
SSC GD Constable Recruitment 2022-23: जीडी कांस् कांस् भर्ती में बदलाव बदलाव ऐसी महिलाओं की नियुक्ति पर रहेगी रहेगी अस् let रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक रोक
CBSE Board Exam 2023: सीबीएसई के के छात्र ध्यान दें दें यहां देखें महत्वपूर्ण जानकारी जानकारी नहीं हो हो सकता है बड़ा नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान नुकसान

See also  Education’s value now similar to share in stock market, says Mahatma Gandhi’s hologram at UN

Keywords: Education, Pakistan, School education

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments