Saturday, December 10, 2022
HomeScience/Technologyजेपीएल गहरे अंतरिक्ष में जीवन की खोज में मदद करने के लिए...

जेपीएल गहरे अंतरिक्ष में जीवन की खोज में मदद करने के लिए और टूल विकसित करता है

OCEANES केशिका वैद्युतकणसंचलन नामक एक तकनीक का उपयोग करता है – अनिवार्य रूप से, एक विद्युत प्रवाह को इसके घटकों में अलग करने के लिए एक नमूने के माध्यम से चलाया जाता है। नमूना तब तीन प्रकार के डिटेक्टरों को निर्देशित किया जाता है, जिसमें एक मास स्पेक्ट्रोमीटर भी शामिल है, जो कार्बनिक यौगिकों की पहचान के लिए सबसे शक्तिशाली उपकरण है।

भेजो

ये सबसिस्टम बड़ी मात्रा में डेटा का उत्पादन करते हैं, जिनमें से अनुमानित केवल 0.0001% डेटा ट्रांसमिशन दरों के कारण दूर की पृथ्वी पर भेजा जा सकता है जो 1980 के दशक से डायल-अप इंटरनेट की तुलना में बहुत अधिक सीमित हैं। तो OWLS को उस चीज़ के साथ डिज़ाइन किया गया है जिसे “बोर्ड पर विज्ञान उपकरण की स्वायत्तता. एल्गोरिदम का उपयोग करते हुए, कंप्यूटर अभी भी बोर्ड पर जानकारी का “कथन” प्रदान करते हुए घर भेजने के लिए केवल सबसे दिलचस्प डेटा का विश्लेषण, सारांश, प्राथमिकता और चयन करते हैं।

प्रोजेक्ट ऑटोनॉमी सिस्टम इंजीनियर लुकास मैंड्रेक ने कहा, “अब हम ऐसे सवाल पूछने लगे हैं जिनके लिए अधिक परिष्कृत उपकरणों की आवश्यकता होती है।” “क्या इनमें से कुछ अन्य ग्रह रहने योग्य हैं? के बजाय जीवन के लिए रक्षात्मक वैज्ञानिक प्रमाण हैं? इसके लिए डेटा-गहन उपकरणों की आवश्यकता होती है, और यही ओडब्लूएलएस और इसकी वैज्ञानिक स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए स्थापित की जाती है।”

JPL के OWLS प्रोजेक्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहाँ जाएँ:

See also  Redmi का सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च, 5000mAh बैटरी के साथ करेगा Android Go पर काम
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments