Sunday, December 4, 2022
HomeEducationछतरपुर ने प्रदेश में पाया प्रथम स्थान, कलेक्टर ने शिक्षा विभाग को...

छतरपुर ने प्रदेश में पाया प्रथम स्थान, कलेक्टर ने शिक्षा विभाग को दी बधाई | Chhatarpur got first place in the state, Collector congratulated the education department

ikeघंटा पहले

  • लिंक

छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर ने बताया कि 15 सितंबर को स्कूल शिक्षा विभाग म.प्र. ने कक्षा पहली से आठवीं तक के लिए सत्र 2022-23 में पहली तिमाही का जिला रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। जिसमें जून, जुलाई और अगस्त 2022 में संपादित हुए हर कार्य और उपलब्धि के आधार पर जिलों को नंबर दिए हैं। रिपोर्ट कार्ड के अनुसार छतरपुर ने पूरे प्रदेश मे पहला स्थान प्राप्त किया है।

ने शिक्षा विभाग और जिले के सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए दायित्वों के निर्वहन और कार्यों की गुणवत्ता की सराहना की है। प्राथमिकता के आधार पर अनेक कार्य बिंदु निर्धारित किए थे। कार्यों को सामने रख जिलों की रिर्पाेट और रेकिंग बनाई है। इन कार्याें को मुख्यत बच्चों के नामांकन एवं ठहराव, गुणवत्ता पूर्ण शैक्षिक उपलब्धियां, शिक्षकों का व्यवसायिक विकास, समानता, अद्योसंरचना एवं भौतिक सुविधाएं और सुशासन प्रक्रियाएं आदि को 6 मुख्य भागों में बांटा है।

इन सभी को मिलाकर छतरपुर जिले ने 100 में 83.81 अंक प्राप्त करते हुए ए ग्रेड में रहते हुए पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। कुल 32 सम्मिलित हैं। प्रत्येक तिमाही की प्राथमिकता के अनुसार समसामायिक रुप से परिवर्तन किए जाते रहेंगे।

See also  Check Inspiring Quotes on Education By Our Freedom Fighters
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments