Thursday, September 29, 2022
HomeBreaking Newsगोवा के CURLIES club गिराने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, यहीं...

गोवा के CURLIES club गिराने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, यहीं हुई थी सोनाली फोगाट की मौत – Goa Curlies club SC ORDERS STAY ON DEMOLITION sonali phogat ntc

अंजुना बीच पर स्थित Curlies Club सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली. कोर्ट ने Curl रेस्टोरेंट और नाइट क्लब को गिराने से रोक लगा दी है. वही Curlies Club है, जिसमें मौत से पहले पार्टी के दौरान नेता सोनाली फोगाट को ड्रग्स दिया गया था.

गोवा प्रशासन शुक्रवार को तीन- तीन बुलडोजर लेकर इसे गिराने पहुंचा. की प्रक्रिया भी शुरू की गई. क्लब के मालिक की से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया. चीफ जस्टिस यूयू ललित की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने CURLIES club को राहत देते हुए प्लॉट 42/10 पर बुलडोजर चलाने से रोक लगा दी. , ने पूरी तरह से कार्रवाई पर रोक लगाई. ने साफ कर दिया कि निर्माण को जा सकता है.

आदेश को दी गई चुनौती

, 22-23 में सोनाली फोगाट की गोवा में मौत हो गई थी. बाद गोवा प्रशासन ने एनजीटी के आदेश पर क्लब को गिराने का फैसला किया था. क्लब की ओर से कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम में तुरंत सुनवाई की मांग की गई थी.

ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश वकील हुजैफा अहमदी ने के आदेश चुनौती दी थी. कहा था कि दूसरे पक्ष की ओर से कोई पेश भी नहीं हुआ और एनजीटी ने रेस्टोरेंट ढहाने का आदेश दे दिया.

NGT ने दिया था गिराने का आदेश

कर्लीज क्लब को ढहाने के लिए आज सुबह साढ़े 7 बजे अंजुना पुलिस की टीम पहुंची थी. अधिकारियों ने बताया कि इस रेस्टोरेंट को कोस्टल रेगुलेशन जोन के नियमों का उल्लंघन कर ‘नो डेवलपमेंट जोन’ में बनाया गया है. को ढहाने का 2016 ही आदेश जारी हो था. आदेश गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी (GCZMA) ने दिया था. इस आदेश को क्लब के मालिक ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) में चुनौती दी गई थी. जस्टिस आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली NGT की बेंच ने 6 सितंबर को मामले की सुनवाई पूरी करते हुए GCZMA के फैसले को बरकरार रखा. इसके बाद गुरुवार (8 सितंबर) को जिला प्रशासन ने क्लब को का आदेश जारी किया.

See also  Jacqueline Fernandez Was Advised By Salman Khan And Akshay Kumar To Be Wary Of Sukesh : Police

ड्रिंक में दिया गया था ड्रग्स

के मुताबिक, 22 अगस्त को सोनाली फोगाट थीं. स्थित होटल ग्रांड लियोनी रिजॉर्ट में ठहरी थीं. 22-23 कर्लीज क्लब में पार्टी हुई थी. में भी थीं. ने बताया था कि इस पार्टी में उन्हें किसी ड्रिंक में ड्रग्स दिया गया था. क्लब में पार्टी करने के सोनाली होटल आ थीं. 23 की सुबह बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया था. पुलिस का कहना है कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी.

मालिक को मिली जमानत

की मौत के मामले में पुलिस ने सोनाली के स्टाफ के दो मेंबर सुधीर सांगवान और सिंह को हत्या आरोपी बनाया है. , ड्रग पैडलर दत्ताप्रसाद गांवकर और रामादास मांदरेकर को भी आरोपी बनाया है. कर्लीज क्लब के मालिक नन्स को भी गिरफ्तार किया गया था. , नन्स को मिल गई.

गोवा के फेमस अंजुना बीच पर स्थित है. 2008 क्लब में 14 की ब्रिटिश लड़की रेप के बाद हत्या हो गई थी. बाद 2017 में तमिलनाडु के दो युवकों की ड्रग्स ओवरडोज के चलते मौत हो गई थी. एडविन नन्स को गिरफ्तार किया गया था. फोगाट की हत्या के ये फिर चर्चा में आ गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments