Sunday, September 25, 2022
HomeScience/Technologyगेमिंग के दौरान अपने फोन को गर्म होने से कैसे बचाएं

गेमिंग के दौरान अपने फोन को गर्म होने से कैसे बचाएं

” class=”lazy img-responsive” data-src=” width=”920″ height=”518″ alt=”गेमिंग के दौरान अपने फोन को गर्म होने से कैसे बचाएं” />

Cool smartphone while gaming: पब्जी मोबाइल की शुरुआत के बाद से, मोबाइल गेमिंग ने जबरदस्त डेवलपमेंट का एक्सपीरियंस किया है। उसके बाद, कंटेस्टेंट ने फ़ोर्टनाइट और कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल जैसे टाइटल शामिल किए। डिवाइस को ठंडा रखना जरूरी है क्योंकि मोबाइल गेमर्स हर दिन अधिक ट्रेंड हो रहे हैं और लंबे समय तक अपने स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं। हमने आपको सलाह दी है कि अपने फेवरेट स्मार्टफोन को ओवरहीटिंग से होने वाले नुकसान से कैसे बचाएं, जिससे आपकी हीटिंग की समस्या हल हो जाएगी।

उच्च चमक सेटिंग्स के साथ अपने गैजेट का उपयोग करते समय, यह बहुत गर्म हो सकता है। जैसे-जैसे प्रकाश का उत्पादन बढ़ता है, डिस्प्ले पैनल अधिक गर्मी पैदा करता है। कम ब्राइटनेस सेटिंग के साथ अपने फोन या टैबलेट को घर के अंदर इस्तेमाल करना इस समस्या का सबसे बड़ा समाधान है। बाहर बैठकर खेलते समय, अपने डिवाइस की स्क्रीन को धूप से दूर रखें। आपके डिस्प्ले को फ्राई कर सकता है और बड़ा नुकसान कर सकता है। इसके अतिरिक्त, सेटिंग्स में ऑटो-ब्राइटनेस को अक्षम करें। सेंसर को बंद करने से, कम कंप्यूटिंग शक्ति और फलस्वरूप प्रोसेसर द्वारा कम गर्मी का यूज किया जाएगा।

कि अन्य सेंसर बंद हैं और उनका उपयोग नहीं किया जा रहा है। आमतौर पर, ये सेंसर बैकग्राउंड में काम करते हैं और आपकी बैटरी को खत्म कर देते हैं, जिससे आपके गैजेट द्वारा पैदा की जाने वाली गर्मी की मात्रा बढ़ जाती है। गेम शुरू करने के लिए केवल वाई-फाई की जरूरत होती है। ब्लूटूथ, जीपीएस और मोबाइल डेटा जैसे सेंसर को अक्षम कर सकते हैं। ये आपके स्मार्टफोन के तापमान को कम करने के साथ-साथ बैटरी पावर को बचाने में आपकी मदद करेंगे। प्रोसेसर को अधिक मेहनत करनी होगी और अधिक गर्मी उत्पन्न करनी होगी क्योंकि पृष्ठभूमि में अधिक सेंसर सक्रिय हैं। , यह आपके स्मार्टफोन को ठंडा रखेगा।

See also  Nothing Phone 1 Update: Nothing Phone 1 receives OS updates with improved camera, key features. Here are details

को ठंडा रखने के लिए अव्यवस्था को खत्म करना एक और तकनीक है। आजकल, बहुत सारे व्यवसाय ओएस को ब्लोटवेयर या बेकार सॉफ़्टवेयर (ऑपरेटिंग सिस्टम) के साथ लोड करते हैं। का बैकग्राउंड रिसोर्स हॉगिंग सर्वविदित है। मोबाइल डिवाइस या टैबलेट को गर्म करने में गंभीर समस्या होगी। अवांछित प्रोग्राम अनइंस्टॉल कर दिए जाते हैं तो यह समस्या तुरंत गायब हो जाएगी। कई एप्लिकेशन हैं जो आपके डिवाइस को बेहतर बनाने या ठंडा करने का वादा करते हैं। कोई सफाई या एन्हांसमेंट सॉफ़्टवेयर स्थापित करने की अनुशंसा नहीं की जाती है। केवल एक भ्रम पैदा करते हैं जिससे लोगों को विश्वास हो जाता है कि उनका उपकरण तेजी से काम कर रहा है। ऐसे किसी भी एप्लिकेशन को तुरंत हटा दें जो आपके डिवाइस पर इंस्टॉल हो सकते हैं। इससे पहले कि आप कोई गेम खेलना शुरू करें, सुनिश्चित करें कि कोई बैकग्राउंड प्रोग्राम नहीं चल रहा है।

एग्जांपल के कारण, स्मार्टफ़ोन के साथ हीटिंग की कुछ कठिनाइयाँ हो सकती हैं। कई आकर्षक और सुरक्षात्मक मामले हैं। कवर आपके उपकरणों की सुरक्षा करते हुए उनकी उपस्थिति को भी बढ़ाते हैं। हालांकि, कल्पना को ठंडे गियर में थोड़ी देर चलने के लिए कहा जा रहा है। फोन पर ठीक वैसा ही लगता है। मामले वेंटिलेशन और ट्रैप हीट को सीमित करते हैं। यदि पर्याप्त वायु प्रवाह नहीं होगा तो आपका फ़ोन या टैबलेट गर्म होना शुरू हो जाएगा। कुछ मोटे मामले सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं, वे संभावित रूप से आपके फ़ोन के एंटीना में हस्तक्षेप करते हैं। नतीजतन, आपका डिवाइस नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए टाइटल करेगा, जो इसे और आपके गेमिंग एक्सपीरियंस दोनों के लिए हानिकारक है।

See also  फ्लिपकार्ट की सेल में काफी सस्ते में मिल रहा है यह Realme 9Pro5G स्मार्टफोन, यहाँ देखें जानकारी।

आई डब्लयू एम बज

Also read: गेमिंग के दौरान अपने फोन को तुरंत गर्म होने से कैसे बचाएं


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments