Thursday, September 29, 2022
HomeSportsगर्दन पकड़ने से लेकर गले मिलने तक, डीके के छक्के-चौके उड़ाते ही...

गर्दन पकड़ने से लेकर गले मिलने तक, डीके के छक्के-चौके उड़ाते ही जीत की खुशी में पागल हुए रोहित

: अभी चंद रोज पहले की ही बात थी, जब मोहाली में भारत की हार हुई। के खिलाफ उस मैच में झुंझलाए कप्तान रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ ली थी। भले ही सबकुछ मजाक में हुआ हो, लेकिन रोहित की छटपटाहट नजर आ रही थी। अब दूसरे टी-20 से भी रोहित और डीके की तस्वीर सामने आई है। सिर्फ इतना है कि भारत इस बार विनिंग साइड था और जीत की खुशी में गदगद हिटमैन गर्दन पकड़ने की जगह अपने फिनिशर डीके के गले लगे हुए थे।

दरअसल, मैच में हुआ कुछ यूं कि 91 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत लड़खड़ा रहा था। से लगातार विकेट गिर रहे थे। अकेले थे। टीम इंडिया जरूर जीत के मुहाने पर खड़ी थी, लेकिन अभी जीत नहीं मिली थी। ओवर में 9 रन चाहिए थे। दिनेश कार्तिक ने सिर्फ दो गेंद में मैच खत्म कर दिया। अपनी पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद में चौका जड़कर नागपुर में नाक बचा ली। जीत की खुशी में गदगद रोहित शर्मा किसी स्कूली बच्चे की तरह जश्न मना रहे थे।

कप्तान रोहित ने 20 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 43 रन जोड़े। आउटफील्ड के कारण मैच प्रति टीम आठ ओवर का कर दिया गया था। मैथ्यू वेड के 20 गेंद में 43 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 90 रन बनाए। जवाब में भारत ने चार विकेट 92 92 रन बनाए और चार गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की। दूसरे छोर से हालांकि केएल राहुल (10) , विराट कोहली (11) और सूर्यकुमार यादव (0) को एडम जाम्पा ने सस्ते में पवेलियन भेज दिया। और राहुल जहां बोल्ड हुए, वहीं सूर्यकुमार पगबाधा आउट हुए। पंड्या भी नौ रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आरोन फिंच को कैच दे बैठे। ‘फिनिशर’ दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर डेनियल सैम्स को एक चौका और एक छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई।

See also  Dinesh Karthik shines in India victory vs Australia play innings at a strike rate of 500 finishing touch Watch Video IND vs AUS 2022

पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए वेड ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए जो हर्षल पटेल को आखिरी ओवर में जड़े गए। आरोन फिंच ने 15 गेंद में 31 रन जोड़े। भारत के लिए अक्षर पटेल ने दो ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिए, जिससे एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 31 रन था। इसके बाद वेड और स्टीव स्मिथ (आठ) ने मिलकर तीन ओवर में 44 रन जोड़े।

IND vs AUS highlights: रोहित शर्मा ने बचाई नागपुर में नाक, कप्तानी पारी से भारत की सीरीज में वापसी, अब रविवार को फाइनल

Ind vs Aus: 8 ओवरों के मैच में मचा गदर, रोहित के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, DK का भी दिखा ट्रेलर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments