Thursday, December 8, 2022
HomeBusinessगजब का इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में हुआ लॉन्च, कीमत सिर्फ 35 हजार...

गजब का इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में हुआ लॉन्च, कीमत सिर्फ 35 हजार रुपये, रेंज बेहद ही शानदार

: Baaz Electric Scooter: भारतीय ऑटो बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं। मांग भी काफी बढ़ती जा रही है। कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री ले रही है। कड़ी में एक कंपनी ने अपना धांसू और सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Boss है।

पढ़ें- घर बैठे मालामाल कर देगा यह 10 रुपये का नोट, तरीका जान खुशी से उछल पड़ेंगे

बता दें कि Baaz Bikes ईवी स्टार्टअप ने अपना पहला मेड-इन-इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Made in India electric scooter) लॉन्च किया है। कंपनी ने एक इवेंट में खास तौर पर कई ईवी प्रोडक्ट को लॉन्च किया है, जिसमें से कंपनी ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, (IIT Delhi) में एक ऑटोमेटेड बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क और एनर्जी पॉड भी पेश किया है।

Baaz इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियतों की बात करें, ग्राहकों के लिए अच्छी बात हैं कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर स्वैपेबल बैटरी सिस्टम के साथ आता है, जिससे रेंज बढ़ जाती है। ये ईवी तो यह 100 km से अधिक के डेली यूज के लिए डिजाइन किया गया है।

बात यह है कि इसे चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन की कोई जरूरत नहीं है। बाज इलेक्ट्रिक स्कूटर की मैक्सिमम स्पीड 25 किमी प्रति घंटा पर सीमित रखी गई है। Baaz इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल फोर्क हाइड्रोलिक सस्पेंशन सेटअप और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। माई स्कूटर बटन के जरिए पार्किंग में स्कूटर का पता लगाया जा सकेगा।

Baaz Bikes ने देश में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर 35,000 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया है। कम इसलिए है, क्योंकि इसमें बैटरी की कीमत शामिल नहीं है। कंपनी का दावा है कि बैटरी को अलग करके ई स्कूटर की कीमत में काफी कमी लाई गई है। ग्राहकों के लिए खास ईवी साबित होने वाला है।

See also  State of the economy: Q1 GDP hints at resilience amid rising rates - Moneycontrol


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments