Wednesday, November 30, 2022
HomeEducationकर्नाटक सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप, 13000 स्कूलों ने पीएम मोदी को...

कर्नाटक सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप, 13000 स्कूलों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

प्रधानमंत्री को लिखे में राज्य की विभाग को लेकर गंभीर दावे और आरोप लगाए हैं सर्टिफिकेट जारी का शिक्षा विभाग घूस की मांग करता है.

बोम्मई

Image Credits Source: File Photo

कर्नाटक 13000 सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप . में दो स्कूल एसोसिएशन ने नरेंद्र मोदी लिखकर कार्रवाई की मांग की है. मैनेजमेंट ऑफ प्राइमरी स्कूल और रजिस्टर्ड प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने को लिखे चिट्ठी में को लेकर गंभीर लगाए रिकग्निश लिए .

चिट्ठी में कहा गया है कि ग़ैर सहायता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों पर अवैज्ञानिक, तर्कहीन, भेदभावपूर्ण और गैर-अनुपालन मानदंड लागू किए जाते हैं और भारी भ्रष्टाचार . ने दावा किया है कि इस संबंध में कई बार शिकायतें की गई लेकिन राज्य के शिक्षा मंत्री ने उन शिकायतों के बाद कोई कार्रवाई नहीं की. में एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखा और कर्नाटक के मंत्री बीसी नागेश के इस्तीफे की मांग की.

ने आंखें मूंदी, रही कार्रवाई!

आरोप लगाया गया है कि राज्य के मंत्रालय दयनीय स्थिति को सुनने, समझने और मुद्दों से आंखे मूंद ली है. एसोसिएशन का आरोप बीजेपी के दो अलग-अलग मंत्रियों ने उन स्कूलों बजाय बजट स्कूलों को बहुत , सेट-अप में ज़्यादा से ज़्यादा निवेशकों इजाज़त देकर शिक्षा को कॉमर्शियलाइज कर रहे हैं. एसोसिएशन का आरोप है कि नया शैक्षणिक वर्ष शुरु होने के भी किताबें स्कूल तक नहीं पहुंच सकी है.

जांच के आदेश की मांग

में यह भी गया है कि शिक्षा मंत्री बीसी नागेश कोई ऐसे नियम नीति बनाने में विफल रहे जो और उनके पैरेंट्स पर दबाव बग़ैर स्कूल लागू कर सके. ने प्रधामंत्री मोदी से हस्तक्षेप करने और कर्नाटक शिक्षा मंत्रालय ख़िलाफ़ एक जांच आदेश देने की मांग की है.

See also  Jammu : युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए शिक्षा विभाग ने कसी कमर, क्विज प्रतियोगिता व मैराथन का आयोजन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments