Saturday, October 8, 2022
HomeSportsएशिया कप से पहले कहा था- विराट को रन बनाने की जरूरत,...

एशिया कप से पहले कहा था- विराट को रन बनाने की जरूरत, अब बोले- वो उम्दा बल्लेबाज | Sourav Ganguly Vs Virat Kohli; Who Is The Better Batsman? | Cricket News

दुबईघंटा पहले

  • लिंक

BCCI चीफ और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को खुद से बेहतर बताया है। गांगुली ने अफगानिस्तान के खिलाफ विराट के बल्ले से आए शतक के बाद कहा- ‘बल्लेबाजी में उसकी स्किल मुझसे ज्यादा है। बेहतर बल्लेबाज है।’ गांगुली ने शुक्रवार को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा- ‘हम दोनों अलग-अलग समय में देश के लिए खेले हैं। अभी खेल रहे हैं और वो इस खेल में मुझसे बहुत आगे हैं।’

से गांगुली
एशिया कप शुरू होने से पहले 26 अगस्त को गांगुली ने विराट को लेकर कहा था- ‘उसे (कोहली) न केवल भारत के लिए, बल्कि खुद के लिए भी रन बनाने की जरूरत है। कि यह उसके लिए अच्छा सीजन होगा। सभी को विश्वास है कि वह लय में वापस आएगा।’ गांगुली के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे थे। में इसे कोहली के लिए अंतिम चेतावनी कहा गया था।

का दूसरा बयान कोहली के शतक के बाद आया है। कोहली ने 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में पहला शतक जमाया था। उन्होंने 61 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए थे। कोहली के बल्ले से करीब 1020 दिनों के बाद शतक आया था। विराट ने साल 2019 के नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था।

के बाद हुई थी आलोचना

के टीम के खिलाफ कोहली ने 18 बाउंड्री लगाई थीं।  6 और 12 चौके शामिल थे।

के टीम के खिलाफ कोहली ने 18 बाउंड्री लगाई थीं। 6 छक्के और 12 शामिल थे।

दौरे के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट से एक महीने का ब्रेक लिया था। कई दिग्गजों ने उनकी आलोचना भी की थी। भारत को 1983 वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल ने कहा था कि खराब प्रदर्शन के चलते आर. किए जा सकते हैं तो कोहली क्यों नहीं?

बयान ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों को दो गुटों में बांट दिया था। के सपोर्ट में था और दूसरा उनकी आलोचना कर रहा था।

में विराट ने की फॉर्म में वापसी

विराट कोहली अभी एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली अभी एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

विराट पिछले 3 साल से खराब फार्म से जूझ रहे थे। उनके बल्ले से रन तो आ रहे थे, लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे थे। एशिया कप में विराट कोहली के बल्ले से रन भी निकले और करीब 3 साल बाद शतक भी आया। शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि, टीम का प्रदर्शन इस मेगा टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं रहा और सुपर और श्रीलंका से हारकर बाहर हो गए।

See also  Rohit Sharma Wins 29 T20i Matches As Captain Near To Break Virat Kohli Record Team India
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments