Wednesday, October 5, 2022
HomeEducationएमएड में प्रवेश के लिए तीसरे चरण का इंतजार - Khandwa News:...

एमएड में प्रवेश के लिए तीसरे चरण का इंतजार – Khandwa News: एमएड में प्रवेश के लिए तीसरे चरण का इंतजार

Publication date: | Mon 22 Aug 2022 12:43 PM (IST)

I शासकीय शिक्षा महाविद्यालय में एमएड की 50 सीटों में से 11 पर प्रवेश हो चुके हैं। चरण के बाद भी 39 सीटें रिक्त है। राज्य शिक्षा केंद्र तीसरा चरण शुरू करेगा। इधर बीएड की 150 में से 127 सीटों पर प्रवेश हुए हैं। 23 भी है। चौथा राउंड चलाए जाने की संभावना महाविद्यालय प्रबंधन जता रहा है। ही संकायों में होने वाले आगामी चरणों में अब वे ही विद्यार्थी आवेदन जमा कर सकेंगे जिन्होंने पहले से पंजीयन कराया है। महाविद्यालय में बीएड की 150 सीटें है। इनमें से 75 शासकीय शिक्षक व 75 सीटें अन्य विद्यार्थियों के लिए है। एमएड की 50 में से 25 शासकीय शिक्षक व 25 सीटें अन्य विद्यार्थियों के लिए है।

के लिए बनाए उपार्जन केंद्र

I मूंग उपार्जन समिति द्वारा मूंग उपार्जन केंद्र निर्धारित किए गए हैं। इसमें सेवा सहकारी समिति रिछफल पुनासा के लिए अक्षिता एग्रो वेयर हाउस बोरदड़ रैयत, सेवा सहकारी समिति सुलगांव पुनासा लिए सीड्स एंड ग्रेस इंडिया प्रालि करोली, हरसूद को-आपेरिटव सोसायटी मार्केटिंग न्यू हरसूद के लिए मंत्री केयर बैडियाखाल, सेवा सहकारी समिति किल्लौद (हरसूद ) के लिए अन्नापूर्णा एग्रो वेयर हाउस किल्लौद, तहसील सहकारी कृषि प्रक्रिया एवं विपणन संघ मार्केटिंग खंडवा के लिए भंडार निगम आनंद नगर, आजा सेवा सहकारी समिति गुड़ीखेड़ा के लिए गुर्जर वेयर हाउस गुड़ीखेड़ा 1 व 2, आजा सेवा सहकारी समिति आशापुर (खालवा) के शासकीय स्वनिर्मित वेयर हाउस खालवा तथा कृषक सहकारी विपणन एवं प्रक्रिया समिति मर्यादित खालवा के लिए दिव्यशक्ति वेयर हाउस जोगीबेड़ा रहेगा। उपार्जन आदेश 30 सितंबर तक रहेंगे।

See also  Ratan Tata the greatest pleasure of Ratan Tata is an inspiration we all need - Business News India

शुरू होंगे जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र में शिविर

I जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र द्वारा विकासखंड स्तर पर 22 अगस्त से शिविर आयोजित किए जाएंगे। स्वयं का रोजगार प्रारंभ करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश शासन ने मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत उद्योग के लिए एक लाख से 50 लाख तक का ऋण, सेवा एवं फुटकर व्यवसाय के लिए एक से 25 लाख तक का ऋण बैंकों के माध्यम से दिया जाएगा। इस योजना का लाभ दिलाने के लिए 22 अगस्त को जनपद पंचायत खालवा, 23 अगस्त को जनपद पंचायत पुनासा, 24 अगस्त को जनपद पंचायत पंधाना, 25 अगस्त को जनपद पंचायत हरसूद, 26 अगस्त को जनपद पंचायत छैगांवमाखन तथा 29 अगस्त को जनपद पंचायत खंडवा में शिविर s इसमें ऐसे युवा शिक्षित बेरोजगार जिनकी आयु 18 से 45 वर्ष के बीच है वे भाग ले सकेंगे। योग्यता आठवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

में निमाड़ श्रोता हुए शामिल

I करनाल (हरियाणा) में अखिल भारतीय रेडियो श्रोता सम्मेलन पिछले दिनों आयोजित हुआ। इसमें मध्य प्रदेश रेडियो श्रोता कल्याण समिति के सचिव आनंद जोशी एवं प्रदेश संयोजक योगेश गुजराती सहित अन्य श्रोता शामिल हुए। गुजराती ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश के ख्याति प्राप्त आकाशवाणी केंद्रों में प्रसारण समय में जो कटौती की गई है उसे अविलंब रोका जाए। सम्मेलन में पूर्व व पश्चिम निमाड़ के श्रोताओं में सुदर्शन शाह, सूरज कुमार ढाकसे, दुर्गेश नागनपुरे, बाबूलाल चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

Posted by: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments