Tuesday, February 7, 2023
HomeEducationउच्च शिक्षा की तस्वीर संवारने के लिए धामी सरकार की पहल, कालेजों...

उच्च शिक्षा की तस्वीर संवारने के लिए धामी सरकार की पहल, कालेजों में चलेगी वर्चुअल लैब, छात्र बनेंगे उद्यमी

Jagran NewsPublication date: Sun 04 December 2022 11:32 am (IST)Updated Date: Sun 04 December 2022 11:32 AM (IST)

Virtual Lab at Uttarakhand College : Virtual Lab at Uttarakhand College : पुष्कर धामी सरकार प्रदेश में उच्च शिक्षा की सूरत बदलने जा रही है ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। शिक्षा गुणवत्ता के आड़े आ रही तीन बड़ी कमियों को चिह्नित कर उन्हें दूर करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं की सहायता लेने निर्णय किया किया है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

ये उत्तराखंड में उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले पांच लाख से अधिक में रोजगारप रोजगारप ie कौशल कौशल करेंगे ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। वहीं की पढ़ाई करा रहे रहे रहे से से सरकारी डिग्री कालेजों को व व ie लैब का तोहफा मिलेगा।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

सूचना प्रौद्योगिकी नए दौर के साथ तेजी तेजी से कदमत के लिए लिए छात्र छात्र छात्र छात्र छात में कंप्यूटर संबंधी दक दक दक दक दक दक संस्थानों के के साथ अनुबंध पत्र पर को दिसंब उच्च उच्च शिक्षा विभाग।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

How to earn your money

धामी राज्य स्तरीय चिंतन शिविर में में लिए गए गए गए को को अब प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में क्रियानान ict ict ic करने करने कीरने कीरने करने की की दिश दिश कदम बढ़ बढ़ का रोडमैप बनाकर बनाकर से से से आगे की पहल की है ।। ।। ।। ।। ।। है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है Ike ष्ट्रीय नीति में निर्धारित दिशा दिशा दिशा दिशा के ही इस पर काम किया जा हा रहा है ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।

See also  MBPG Collage : नई शिक्षा नीति के पैटर्न को लेकर उलझे बच्चे, नहीं बैठा रहे सब्जेक्ट कांबिनेशन

नई नीति में उच्च शिक्षा को सीधे तौर पर कौशल विकास से जोडऩे पर बल दिया गया है है ताकि में उद्यमिता का विक हो ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।। उच्च विभाग छह दिसंबर को प्रतिष्ठित संस्थान एंटरप्रिन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट इंस्टीट्यूट (ईडीआइ) के साथ एमओयू करने जा रहा है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। How does it work? साथ उच्च शिक्षा में कार्य कार्य ike फैकल्टी को भी भी प्रशिक्षित करेगा।।।।।।।।।।।।।।।।

सरकारी कालेजों में विज्ञान प्रयोगशालाओं की कमी दूर करने लिए बड़ा निर्णय लिया गया गया ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।। विज्ञान की पढ़ाई करा रहे कालेजों में वर्चुअल लैब स्थापित की जाएंगी।।।।। केंद्रीय मंत्रालय की सूची में में विशेषज्ञ संस्थान के रूप में दर्ज केरल स्थित अमृता विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य विश्वविद्य

इसी कंप्यूटर क्षेत्र की प्रतिष्ठित संस्था आइबीएम आइबीएम के साथ भी उच्च शिक्षा विभाग अनुबंध करेगा।।।।।।।।।। आइबीएम डिग्री कालेजों में अध्ययनरत छात्र छात्र की कंप्यूटर दक्षता बढ़ाएगा।।।।।।। उच्च सचिव शैलेश बगोली ने कह कहा कि कि में उच्च शिक्षा शिक्षा के विक विक विक विक शिक्षा के क्षेत्र में वर्तमान कमियों को कर उनमें उनमें गुणात्मक लाने के लिए ने की की की है है ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। ।।।।।। है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है

See also  विज्ञापन परिषद आने वाले समय में शिक्षा प्रौद्योगिकी पर विशेष ध्यान देगी - the advertising council will pay special attention to education technology in the coming times

राष्ट्रीय नीति के लिए लिए केंद्र ने दी दी 20 करोड़ की राशि राशि राशि राशि राशि राशि राशि राशि

उत्तराखंड राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान itch इस इस Ike से नई नीति लागू करने करने के संबंध में में प्रा प्रा खाका किया जाएगा।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। उच्च सचिव शैलेश बगोली ने यह र राशि मिलने की पुष्टि की ।। ।। ।। ।। ।। उन्होंने कि नई नीति के वृहद वृहद क्रियान्वयन के लिए राज्य सरकार विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर केंदर केंद भेजेगी ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

Edited by: Nirmala Bohra

How to earn your money

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments