Wednesday, October 5, 2022
HomeScience/Technologyआ रहा है Ather का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, रोड पर लगा रहा...

आ रहा है Ather का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, रोड पर लगा रहा था दौड़, फोटो हुई वायरल

Ather Energy ने हाल ही में अपनी मौजूदा 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप को अपग्रेड किया था। ऐसा प्रतीत होता है कि एथर एनर्जी केवल अपने 146 km रेंज वाले 450X और 450 Plus Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज से संतुष्ट नहीं है, क्योंकि कंपनी के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यूं तो ई-स्कूटर पूरी तरह से काले कपड़े से ढका था, लेकिन इससे इतना अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है कि Ather Energy अपने बेड़े में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जोड़ने पर विचार कर रही है।

ZigWheels द्वारा कथित Ather Energy के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की रोड टेस्टिंग के दौरान ली गई तस्वीर शेयर की गई है। यूं तो इस तस्वीर में हमें स्कूटर के डिजाइन की कोई जानकारी नहीं मिलती है, लेकिन इससे यह अंदाजा मिल जाता है कंपनी भारतीय मार्केट में एक -स्कूटर को लाने की तैयारी में है। एथर ने अपने अपकमिंग प्लान को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।

Photo credit: ZigWheels

Ather के बेड़े में पहले से दो इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत (सब्सिडी जोड़ कर) 1 लाख रुपये से अधिक है। ऐसे में अनुमान लगाना गलत नहीं होगा कि एथर का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एक अफॉर्डेबल ई-स्कूटर हो सकता है, जो मौजूदा सस्से 450 Plus मॉडल के नीचे फिट हो। यदि यह एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होता है, तो निश्चित तौर पर हमें इसकी रेंज, पावर या फीचर्स में कटौती देखने को मिल सकती है।

बता दें, मौजूदा 450 Gen 3 लाइनअप में 146 km की मैक्सिमम रेंज और 80 km/h की टॉप स्पीड से लैस आती है। इस लाइनअप में एक टच डिस्प्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिवटी, रिवर्स पार्किंग मोड, कई राइड मोड्स आदि जैसे एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं।

See also  Realme Watch 3 Pro और Buds Air 3S भारत में लॉन्च, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Ola Electric ने पिछले महीने अपना किफायती S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है और इसकी डिलीवरी भी जल्द शुरू होने वाली है। ऐसे में हो सकता है कि Ather energy बिना ज्यादा देर किए किफायती ई-स्कूटर सेगमेंट में खुद को सेट करने पर विचार कर रही हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments