Thursday, September 29, 2022
HomeBusinessआ रहा है 'फ्यूचरिस्टिक' इलेक्ट्रिक Honda Activa! जानें कब होगा लॉन्च?

आ रहा है ‘फ्यूचरिस्टिक’ इलेक्ट्रिक Honda Activa! जानें कब होगा लॉन्च?

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की मांग बढ़ते जा रही है, जिस वजह से स्टार्टअप के साथ दिग्गज कंपनियां भी इस मार्केट में जल्द से जल्द प्रवेश करने की सोच रहे हैं। फोर व्हीलर की तुलना में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में ज्यादा हलचल देखने को मिल रही है। अब, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती मांग देखते हुए 2023 की शुरुआत तक इस सेगमेंट में उतरने का फैसला लिया है। HMSI देश की दूसरे सबसे बड़े टू-व्हीलर निर्माता कंपनी है, जिसने अभी तक अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को लेकर चुप्पी साधी हुई थी।
ET Auto के अनुसार, HMSI ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अगले साल, यानी कि 2023 में कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की ठान चुकी है। नाम लिए बिना यह भी कहा गया है कि अपकमिंग Honda इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के बेहद लोकप्रिय Assets स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार होगा। बता दें, Assets भारत में होंडा का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है।

HMSI के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेसिडेंट और सीईओ, अत्सुशी ओगाटा (Atsushi Ogata) का कहना है कि प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी के लिए, एचएमएसआई होंडा मोटरसाइकिल, जापान के इंजीनियरों से एक टीम बनाने की प्रक्रिया में है, जो कंपनी को के स्कूटर के लिए मुख्य टेक्नोलॉजी और प्लेटफार्मों को विकसित करने में मदद करेगी।

पब्लिकेशन के अनुसार, उन्होंने अपनी मिड-सेगमेंट CB CB500F के लॉन्च के मौके पर बताया, “पिछले छह महीनों में, हमने जापान में अपनी टीम के साथ गंभीर चर्चा की है, जहां हम लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटरों का एक ग्रुप चला रहे हैं। हमने अपना अध्ययन किया है और अब हम अपने जापानी इंजीनियरों के सहयोग से वास्तविक विकास चरण को शुरू करने के लिए तैयार हैं।”

See also  Market LIVE Updates: Indices trade flat amid volatility; autos gains, metal loses shine - Moneycontrol

उन्होंने आगे बताया कि कंपनी एक ‘फ्यूचरिस्टिक एक्टिवा’ बना रही है, जो अपने आप में एक नया सेगमेंट होगा, जो शहरी और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में शहर के भीतर कम दूरी के ट्रैवल की आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments