Sunday, November 27, 2022
HomeEducationआजादी मिलने पर देश ने शिक्षा को महत्व न देने की गलती...

आजादी मिलने पर देश ने शिक्षा को महत्व न देने की गलती की : केजरीवाल – after getting independence, the country made the mistake of not giving importance to education, kejriwal

चंडीगढ़, सात सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपनी पार्टी के ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान की शुरुआत की और इस दौरान दावा किया कि आजादी मिलने पर ने शिक्षा को महत्व न देने ️

केजरीवाल ने अपने गृह जिले हिसार से इस अभियान की शुरुआत करते हुए हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार पर सरकारी को को बंद करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने इसे देश के लिए ‘बेहद खतरनाक’ प्रवृत्ति करार दिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आजादी के बाद की गई ”गलती ओर इशारा करते हुए संवाददाताओं से कहा, ”देश को शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए था। हमें 1947 में युद्ध स्तर पर हर नुक्कड़, हर गांव और मुहल्ले में अच्छे सरकारी स्कूलों के निर्माण पर ध्यान देना चाहिए था।”

हरियाणा के बाद, केजरीवाल ने पार्टी के इस नए अभियान के तहत देश के अन्य राज्यों का दौरा करने की भी योजना बनाई है। के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी अक्सर दिल्ली सरकार के स्कूलों को एक उदाहरण के रूप में पेश करती है, और उसका कहना है कि इसका अनुसरण देश के अन्य राज्यों को भी करना चाहिए।

में आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा और पिछली कांग्रेस सरकारों पर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आरोप लगाया है।

केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा, “मौजूदा समय में देश में एक गलत चलन है। हरियाणा की तरह मौजूदा सरकार ने लगभग 190 सरकारी स्कूल बंद कर दिए और पिछली सरकार ने 500 स्कूलों को बंद कर दिया। ”

See also  मेरठ शिक्षा विभाग का आदेश स्कूल रोजाना प्रेयर, क्लासेस में बताएं यह नियम | Order of Meerut Education Department, pray daily, tell this rule in classes

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments