Saturday, December 3, 2022
HomeScience/Technologyआगे की योजना बनाएं, लेकिन आज पेश करने के लिए बहुत कुछ...

आगे की योजना बनाएं, लेकिन आज पेश करने के लिए बहुत कुछ नहीं है

गूगल

अपडेट ट्रेडमिल एंड्रॉइड 13 की रिलीज के साथ जारी है। यह हाल की मेमोरी में एंड्रॉइड के सबसे छोटे संस्करणों में से एक है, और इसमें शायद ही कोई उपयोगकर्ता-सामना करने वाली विशेषताएं हैं। हालाँकि, ध्यान रखें कि यह अपडेट इस प्रकार है मॉन्स्टर एंड्रॉइड 12 पिछले साल रिलीज। भी है दूसरे एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम इस साल जारी किया गया था, और पिछली रिलीज टैबलेट-केंद्रित एंड्रॉइड 12 एल अपडेट थी जो मार्च में जल्दी से शुरू हो गई थी।

यदि Android 12L इस रिलीज़ का हिस्सा होता, तो हमारे पास और काम होता, लेकिन जैसा कि यह खड़ा है, हमारे पास Android 13 के लिए सुविधाओं का एक बैग बचा है। इसमें Android टैबलेट और स्मार्ट स्क्रीन के लिए कई आवश्यक सुविधाएँ शामिल हैं, लेकिन ऐसा नहीं है फोन के लिए यहाँ बहुत कुछ।

चर्चा करने के लिए चीजें हैं, तो आइए इसमें तल्लीन करें।

पैनल

ज़ूम / अब सूचनाएं दिखाने के लिए अनुमति मांगने की आवश्यकता है।

अमादेओ

रनटाइम अधिसूचना अनुमति जोड़ना एंड्रॉइड 13 में किए गए सबसे अच्छे परिवर्तनों में से एक है। आप वर्षों से ऐप्स को नोटिफिकेशन दिखाने से रोक सकते हैं, लेकिन अब ऐप्स को आपको फ़्लैग करने के लिए स्पष्ट अनुमति का अनुरोध करने की आवश्यकता है और यह आपको एक अनुमति/ स्टार्टअप पर बॉक्स को अस्वीकार करें। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो शायद ही कभी चाहता है कि मेरा फोन मुझे परेशान करे, मैंने पाया है कि मेरी स्वीकृति दर बहुत कम है। स्पष्ट रूप से 95 प्रतिशत ऐप्स अधिसूचना अनुमति मांगते हैं, और मैं उनमें से 10 प्रतिशत से सहमत हो सकता हूं। को लगातार बंद करना बहुत संतोषजनक है।

See also  How to get and use Genshin Impact's Ultra-Hot Burner Lamp Test Model

जहां तक ​​​​​​​​मैं बता सकता हूं, यह अनुमति पॉपअप केवल तभी दिखाई देता है जब मैं एक नए इंस्टाल से शुरू करता हूं। अपग्रेडर्स के लिए, हर चीज में पहले से ही नोटिफिकेशन की अनुमति होती है, और OS इसके लिए नहीं पूछेगा।

Google ही एक कार्य लिया है

और नई सुविधा Google की प्रदत्त सेवाएं (एफजीएस) कार्य प्रबंधक है, जो त्वरित सेटिंग पैनल के निचले भाग में पाया जाने वाला उपयोगकर्ता कार्य प्रबंधक है। Google और Apple दोनों ही कोशिश कर रहे हैं कि उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन पर उतना नियंत्रण न करने दें जितना वे कंप्यूटर नियंत्रित करते , Google ने आखिरकार उपयोगकर्ताओं को उन ऐप्स एक सूची दी है जिन्हें मार सकते हैं। यह पारंपरिक कार्य प्रबंधक की प्रति-ऐप सूची नहीं है; प्रदान की जाने वाली सेवाओं की एक सूची है। फ़ोरग्राउंड सेवाएं वे Android ऐप्स हैं जो वर्तमान में एक सक्रिय कार्य कर रहे हैं, भले ही वे उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस नहीं दिखाते —म्यूज़िक प्लेयर, फ़िटनेस ट्रैकर, ऑटोमेशन या सिंक सेवा जैसी चीज़ें।

कार्य प्रबंधक त्वरित सेटिंग पैनल के निचले भाग में एक लंबी गोलाकार पट्टी के रूप में स्थित होता है जिसमें लिखा होता है, “X ऐप्स सक्रिय हैं।” इस पर क्लिक करने से चल रहे ऐप्स की एक सूची सामने आएगी, जिसमें प्रत्येक के आगे “स्टॉप” बटन होगा। यह पहला एंड्रॉइड टास्क मैनेजर नहीं है – पिछले कुछ वर्षों में डेवलपर सेटिंग्स में कई रनिंग एपीआई उपलब्ध हैं – लेकिन यह उपभोक्ताओं के लिए पहली बार है।

Android 8.0 में, Google हथौड़ा गिरा दो पृष्ठभूमि को संसाधित करते समय, यह कहते हुए कि यदि ऐप्स सिस्टम द्वारा स्वचालित रूप से बंद नहीं होना चाहते हैं, तो उन्हें उपयोगकर्ता को यह दिखाना होगा थे। एंड्रॉइड के पिछले संस्करणों में, ऐप एक अधिसूचना को यह कहते हुए फेंक देगा कि यह चल रहा है। हालांकि यह जानना उपयोगी है कि कौन से ऐप चल रहे हैं, इस जानकारी को नोटिफिकेशन पैनल में डालना और आकर्षक स्टेटस बार आइकन दिखाना कष्टप्रद था। यह नए और अस्थायी आइटम के लिए एक सूचना पैनल होना चाहिए, न कि 24/7 रिमाइंडर जो कहता है कि “टास्कर चालू है।”

एंड्रॉइड 13 में टास्क मैनेजर नोटिफिकेशन का ख्याल रखता है, अब स्थायी अधिसूचना की आवश्यकता नहीं है। अधिसूचना अभी भी पॉप अप होगी, लेकिन अब इसे एंड्रॉइड के पिछले संस्करणों के विपरीत खारिज किया जा सकता है। अधिसूचना को दूर स्वाइप करें, और एकमात्र संकेत है कि कोई आइटम चालू है, त्वरित सेटिंग्स पैनल के निचले भाग में बड़े करीने से न्यूनतम संख्या में होगा। रहे ऐप के नोटिफिकेशन से निपटने का एक बेहतर तरीका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments