Thursday, September 29, 2022
HomeScience/Technologyअब भारत में जल्द मिलेगा गूगल पिक्सल का ये धांसू फोन, कंपनी...

अब भारत में जल्द मिलेगा गूगल पिक्सल का ये धांसू फोन, कंपनी ने इसे लेकर दी बड़ी जानकारी

Photo: INDIA TV में जल्द मिलेगा गूगल पिक्सल का ये धांसू फोन

Google pixel: भारत में अपने फ्लैगशिप पिक्सल 3 को लॉन्च करने के वर्षो बाद गूगल ने पुष्टि की है कि वह अपनी नेक्स जेनेरेशन फोन पिक्सल 7 सीरीज को भारत में लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। पिक्सल 7 और पिक्सल 7 प्रो फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे, जिसे आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

कंपनी ने ट्वीट करते लिखा, “हमारी दिल की धड़कनें तेज हैं क्योंकि इंतजार लगभग खत्म हो गया है! पिक्सल 7 प्रो और 7, जल्द ही भारत आ रहे हैं।”

2018 लॉन्च हुई थी पिक्सल 3 सीरीज

2018 में पिक्सल 3 सीरीज के बाद, गूगल ने भारत में मेनलाइन पिक्सल फोन का उत्पादन बंद कर दिया था। पिक्सल 4, पिक्सल 5 और पिक्सल 6 को देश में कभी पेश नहीं किया गया।

6 को लॉन्च

हालांकि, कंपनी ने कुछ ए-सीरीज मॉडल जैसे कि पिक्सल 3ए, पिक्सल 4ए और हाल ही में पिक्सल 6ए देश में जारी किए। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिक्सल 7 6.3-इंच डिस्प्ले के साथ होगा, जिसका मतलब है कि यह पिक्सल 6 पर उपलब्ध 6.4-इंच की स्क्रीन से थोड़ा छोटा होगा। 6 अक्टूबर को कंपनी इस सीरीज की लॉन्चिंग करेगी। एक टिपस्टर के अनुसार, नया चिपसेट उसी सीपीयू का उपयोग करेगा जो मूल टेंसर के रूप में होगा।

Google 5 और पिक्सल 4 ए 5जी को करेगा बंद

नए पिक्सल स्मार्टफोन की खबरों के बीच टेक दिग्गज गूगल ने संकेत दिया है कि उसका मौजूदा फ्लैगशिप पिक्सल 5, पिक्सल 4ए 5जी के साथ बंद कर दिया जाएगा। द वर्ज के अनुसार, दोनों वर्तमान में गूगल के ऑनलाइन स्टोर पर बिक चुके हैं, और अन्य खुदरा विक्रेताओं पर शेष स्टॉक लंबे समय तक चलने की संभावना नहीं है।

See also  Forget hardware, Google wants user data, Pixelbook laptops to Pixel phone notwithstanding

कंपनी के प्रवक्ता ने टेक वेबसाइट को बताया, हमारे मौजूदा पूवार्नुमानों के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि पिक्सल 4 ए 5जी के लॉन्च के बाद आने वाले हफ्तों में अमेरिका में गूगल स्टोर पिक्सल 4ए ( 5जी) और पिक्सल 5 को बेच देगा। प्रवक्ता ने कहा, ये उत्पाद कुछ भागीदारों के माध्यम से उपलब्ध रहेंगे, जबकि आपूर्ति खत्म हो जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, यह बहुत आश्चर्यजनक नहीं है कि 4ए5जीको बंद किया जा रहा है, क्योंकि 5ए 5जी काफी प्रत्यक्ष उत्तराधिकारी लगता है। हालांकि, यह देखना थोड़ा असामान्य है कि पिक्सल 6 के आने से पहले पिक्सल 5 को अच्छी तरह से बंद कर दिया गया है। हाल ही में, गूगल ने घोषणा की कि उसने अगली पीढ़ी के पिक्सल 6 स्मार्टफोन को पावर देने के लिए अपनी कस्टम-निर्मित चिप विकसित की है जो इस साल के अंत में बाजार में आएगी।

Latest business news


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments