Monday, February 6, 2023
HomeAutomobileअब बाइक चलाते समय मिलेंगी डबल सेकुयर्टी नहीं रहेंगी एक्सीडेंट का डर

अब बाइक चलाते समय मिलेंगी डबल सेकुयर्टी नहीं रहेंगी एक्सीडेंट का डर

Airbag Helmet In India: अब बाइक चलाते समय मिलेंगी डबल सेकुयर्टी नहीं रहेंगी एक्सीडेंट का डर. सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए लगातार कई कंपनियों के तरफ से रिसर्च कार्य किया जा रहा है ताकि दोपहिया वाहनों में भी लोग सुरक्षित रह सके.

यह भी पढ़े :- भारत में जल्द लॉन्च हो रहीं हैं Citroen की धाकड़ इलेक्ट्रिक कार, 320 किलोमीटर की शानदार रेंज के साथ उड़ाएंगी Tata Tiago EV के…

Airbag Helmet: सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए लगातार कई कंपनियों के तरफ से रिसर्च कार्य किया जा रहा है ताकि दोपहिया वाहनों में भी लोग सुरक्षित रह सके. अक्सर हेलमेट इत्यादि का प्रयोग करने के बावजूद भी कई बार दोपहिया चालक गंभीर चोट का शिकार होते हैं और साथ ही साथ उनकी जान भी चली जाती है. ऐसी स्थिति में अब हेलमेट में एयर बैग जैसी सुविधा मार्केट में जल्द उपलब्ध होने वाली है जो दुर्घटना होते हैं बिल्कुल कार के एयरबैग की तरह कार्य करेगा और चालक को बचाने में भरपूर मदद करेगा.

Airoh3 1176x588 2
अब बाइक चलाते समय मिलेंगी डबल सेकुयर्टी नहीं रहेंगी एक्सीडेंट का डर 1

दुनिया का सबसे महंगा हेलमेट

Airbag Helmet इस हेलमेट की कीमत 1,34,120 रुपये है। एजीवी पिस्ता जीपी आरआर फ्यूचरो कार्बन हेलमेट किसी प्रीमियम बाइक की कीमत का है। यह www.fc-moto.de पर उपलब्ध है। बहुत से सेफ्टी फीचर्स के साथ ही इसमें 190 डिग्री होरिजोंटल फील्ड व्यू, 85 डिग्री वर्टिकल फील्ड व्यू, 5 मिलीमीटर के वायजर, माइक्रो ऑपरेटिंग सिस्टम जैसी चीजें भी मिलती हैं।

यह भी पढ़े :- मार्केट में भौकाल मचाने Maruti जल्द लॉन्च कर रहा हैं ये मिड रेंज कार, टाटा पंच और रेनो काईगर का करेंगी सूपड़ा साफ

See also  QJ Motor ने इंडियन बाजार में उतारी तगड़ी रेट्रो बाइक, लुक फीचर्स और माइलेज से Bullet का सूपड़ा साफ
airoh reveals world s first airbag helmet 1670438044
अब बाइक चलाते समय मिलेंगी डबल सेकुयर्टी नहीं रहेंगी एक्सीडेंट का डर 2

एयरबैग वाला हेलमेट

Airbag Helmet इटली की कंपनी एरोह एक ऐसे हेलमेट पर काम कर रही है, जिसके कारण आपकी टूव्हीलर ड्राइविंग और ज्यादा सेफ हो जाएगी। इस हेलमेट का नाम है एयरहेड। इसमें लगे एयरबैग दुर्घटना में झटका लगते ही खुल जाएंगे और सिर को किसी भी चोट से सुरक्षा प्रदान करेंगे। यह बिल्कुल कार के डैशबोर्ड में लगे एअरबैग की तरह काम करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments