Thursday, October 6, 2022
HomeSportsअफगानिस्तान को लगा तीसरा झटका, करीम जनात 15 रन बनाकर आउट; स्कोर...

अफगानिस्तान को लगा तीसरा झटका, करीम जनात 15 रन बनाकर आउट; स्कोर 83/3 | Afghanistan Vs pakistan Asia Cup LIVE Score Updates; Rashid-Khan Babar Azam, Mohammad Rizwan, Naseem Shah | PAK VS AFG Playing 11

  • Hindi news
  • Sport
  • Cricket
  • Afghanistan vs Pakistan Asia Cup LIVE Score Updates; Rashid Khan Babar Azam, Mohammad Rizwan, Naseem Shah | PAK VS AFG Play 11

शारजाह5

तो बाहर

एशिया कप में आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला खेला जा रहा है। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अफगानिस्तान ने 3 विकेट खोकर 13 ओवर के बाद 83 रन बना लिए हैं। और इब्राहिम जादरान क्रीज पर मौजूद हैं।

गुरबाज नहीं खेल पाए बड़ी पारी

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने 11 गेंद का सामना किया और 17 रन बनाए।

अफगानिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमनुल्लाह गुरबाज को शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। ने 17 गेंद में 21 रन की पारी खेली। , गुरबाज के बल्ले से 11 गेंद में 17 रन निकला। रउफ और मोहम्मद हसनैन को 1-1 विकेट मिला।

हजरतुल्लाह जजई को मैच में शानदार शुरुआत मिली, उन्होंने 17 गेंद में 21 रन बना दिए।

हजरतुल्लाह जजई को मैच में शानदार शुरुआत मिली, उन्होंने 17 गेंद में 21 रन बना दिए।

: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन।

: हजरतुल्लाह जजई, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनात, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजहलहक फारूकी।

लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

के खिलाफ मुकाबले से पहले अफगानिस्तान की टीम के फैंस।

के खिलाफ मुकाबले से पहले अफगानिस्तान की टीम के फैंस।

शारजाह के मैदान पर हो रहे इस मैच में करोड़ों भारतीय फैंस की दुआएं अफगानिस्तान के साथ हैं, क्योंकि उसकी जीत पर ही भारत के फाइनल की उम्मीदें टिकी हैं। अगर अफगानिस्तान आज पाकिस्तान को हरा देती है तो टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद थोड़ी बढ़ जाएगी। इसके बाद 9 सितंबर को श्रीलंका-पाकिस्तान मुकाबले में भारत श्रीलंका की जीत का दुआ करेगा।

See also  Afghanistan vs Pakistan, Asia Cup 2022, LIVE Updates: Mohammad Rizwan On The Charge As Pakistan Two Down vs Afghanistan

पाकिस्तान की 2 हार के बाद ही भारत फाइनल में पहुंच सकेगा। पाकिस्तान आज का मुकाबला जीत लेता है तो भारत फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। अफगानिस्तान और पाकिस्तान एशिया कप में पहली बार आमने-सामने होने जा रहे हैं।

के खिलाड़ी मैच शुरू होने से पहले अभ्यास करते हुए।

के खिलाड़ी मैच शुरू होने से पहले अभ्यास करते हुए।

बनाम स्पिनर्स
शारजाह के छोटे से मैदान पर आज हमें पाकिस्तान के पेसर्स बनाम अफगानिस्तान के स्पिनर्स की जंग देखने को मिलेगी। अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान 3 मैचों में 5.83 की इकोनॉमी से 7 विकेट ले चुके हैं। वे अपनी टीम के टॉप विकेट टेकर हैं, जबकि राशिद खान भी इतने ही मैच में 6.08 की इकोनॉमी से 4 विकेट ले चुके हैं और अपनी टीम के दूसरे सफल गेंदबाज हैं।

के लिए मैदान पर जाते बाबर आजम और मोहम्मद नबी।

के लिए मैदान पर जाते बाबर आजम और मोहम्मद नबी।

, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे तीन मैचों में 7.90 की इकोनॉमी से पांच विकेट ले चुके हैं। ने भारतीय टीम के खिलाफ दोनों मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया। पहले मुकाबले में 27 रन देकर दो विकेट लिए थे, जबकि सुपर-4 में भारतीय टीम के खिलाफ 45 रन देकर एक विकेट झटका था। के खिलाफ महज 7 रन देकर दो विकेट झटके थे। , हारिस रउफ ने तीन मैच में एक विकेट झटके हैं। के बल्लेबाज और गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

खेलते आएंगे
को भारत के खिलाफ चोटिल हुए रिजवान इस मुकाबले में भी नजर आएंगे। टीम से हरी झंडी मिल गई है। ऑर्डर बैटिंग और विकेट कीपिंग में अपनी जगह बनाए रखेंगे।

See also  Watch: Manjrekar asks Jadeja 'Ok to talk to me Jaddu?' after India beat Pakistan | Cricket

में भारी
अफगानिस्तान-पाकिस्तान के टी-20 इतिहास पर नजर डालें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। 2013 अभी तक दोनों के बीच 2 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। पाकिस्तान ने जीते हैं। एक 2013 में खेला गया था तो दूसरा 2019 में।

कंडीशन… आज फिर बड़े स्कोर की उम्मीद
करने वाली टीम बड़ा स्कोर करना चाहेगी। पिछले दो मुकाबलों में हुआ है। यहां पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ 193 रन बनाए और श्रीलंका ने अफगानिस्तान के 175 रनों का पीछा किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments