Thursday, December 8, 2022
HomeSportsअफगानिस्तान का जलवा जारी, बांग्लादेश को मात देकर सुपर-चार स्टेज में किया...

अफगानिस्तान का जलवा जारी, बांग्लादेश को मात देकर सुपर-चार स्टेज में किया प्रवेश – asia cup 2022 afg win by 7 wickets afghanistan vs bangladesh t20 match report tspo

कप 2022 अफगानिस्तान का शानदार प्रदर्शन जारी है. मंगलवार (30 अगस्त) को शारजाह में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया है. 128 के टारगेट को अफगानिस्तान ने नौ गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सुपर-चार स्टेज के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है.

की जीत में उसके स्पिन बॉलर्स के साथ ही नजीबुल्लाह जदराज ने अहम रोल निभाया. नजीबुल्लाह ने महज 17 बॉल पर 43 रन बनाए जिसमें 6 छक्के और एक चौका शामिल था. इसके अलावा इब्राहिम जदरान ने 41 बॉल का सामना करते हु नाबाद 42 रन बनाए. पांच ओवर्स में अफगानिस्तान को 52 रन बनाने थे लेकिन ने कोई मौका नहीं दिया.

-बी में टॉप पर रही अफगानिस्तान टीम

अपने पहले मैच में उलटफेर करते हुए श्रीलंका को आठ से करारी शिकस्त दी थी. ग्रुप-बी में अपने दोनों मैच जीतकर मोहम्मद नबी की अगुवाई अफगानिस्तान की टॉप पर रही. इस ग्रुप से सुपर-चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला बांग्लादेश और श्रीलंका के होने वाले मैच से होगा.

शुरुआत रही थी खराब

जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी की शुरुआत खराब रही थी और उसने 13 रनों के स्कोर तक अपने सलामी बल्लेबाजों मोहम्मद नईम (06) और अनामुल हक (05) के विकेट गंवा दिए. मुजीब ने नईम को कैरम बॉल पर बोल्ड करने के अनामुल को एलबीडब्ल्यू आउट किया. फिर कप्तान शाकिब अल हसन (11) ने नवीन उल हक पर लगातार दो चौके लेकिन ने अगले में उन्हें भी बोल्ड कर दिया. की टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 28 रन ही बना सकी.

See also  अपनी बैटिंग देख सूर्या का हाल हो जाता है कुछ ऐसा...

बनाए 48

बाद में अफीफ हुसैन (12) और महमूदुल्लाह (25) ने मिलकर बांग्लादेश को 50 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. राशिद ने अफीफ को आउट करके 25 रन की इस साझेदारी को तोड़ा. टीम का स्कोर 89 रन था तब महमूदुल्लाह भी छठे के रूप पवेलियन लौट गए. इसके बाद मेहदी हसन और मोसादेक हुसैन ने मिलकर टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया. मोसादेक 31 बॉल पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे जिसके चलते बांग्लादेशी टीम ने 7 विकेट पर 127 रनों का स्कोर खड़ा किया. मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने अफगानिस्तान ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments